Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amarnath Yatra Date: अमरनाथ यात्रा रजिस्ट्रेशन की तारीख से लेकर अन्य सुविधाओं तक की ये रही डिटेल

अमरनाथ यात्रा इस साल 1 जुलाई से शुरू होने जा रही है और 31 अगस्त इसकी समाप्त होगी. तीर्थ यात्रियों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया अभी खुली है.

Latest News
Amarnath Yatra Date: अमरनाथ यात्रा रजिस्ट्रेशन की तारीख से लेकर अन्य सुविधाओं तक की ये रही डिटेल
Amarnath Yatra will start from July 1

 

समुदाय की पुष्टि का आइकॉन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः  इस साल अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra 2023) के लिए 17 अप्रैल 2023 से ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गया है  और प्रशासन सभी  भक्तों और सेवा प्रदाताओं को सर्वोत्तम श्रेणी की स्वास्थ्य सेवा और अन्य आवश्यक सुविधाएं प्रदान करेगा. तीर्थयात्रा शुरू होने से पहले दूरसंचार सेवाएं चालू कर दी जाएंगी. यात्रा के सुचारू संचालन के लिए आवास, बिजली, पानी, सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए समन्वय में काम कर रहे हैं.

सुबह-शाम की आरती ऑनलाइन देखेंगे भक्त

बता दें की अनंतनाग जिले में पहलगाम ट्रैक और गांदरबल जिले में बालटाल मार्ग दोनों एक ही समय में यात्रा शुरू करेंगे. दुनिया भर के भक्तों के लिए अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) द्वारा सुबह और शाम की आरती (प्रार्थना) का लाइव प्रसारण भी संभव होगा.

मौसम का हाल हर मिनट मिलता रहेगा

आधिकारिक वेबसाईइट श्री अमरनाथजी यात्रा ऐप अब गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है, जहां उपयोगकर्ता हर मिनट की यात्रा और मौसम के अपडेट के साथ-साथ कई अन्य ऑनलाइन सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं.

उपराज्यपाल की अध्यक्षता में एसएएसबी की 44वीं बैठक में पंजीकरण, हेलीकॉप्टर सेवा, सेवा प्रदाता, शिविर, लंगर और यात्रियों के लिए बीमा कवर पर विस्तार पर भी चर्चा हुई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement