Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gupt Navratri Upay: संतान प्राप्ति और धन लाभ के लिए गुप्त नवरात्रि में कर लें ये उपाय, देवी मां की कृपा से पूरी होगी मनोकामना

Ashadha Gupt Navratri 2023 Upay: 19 जून को आषाढ़ माह की गुप्त नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है. जिसका समापन 28 जून को होगा.

Latest News
Gupt Navratri Upay: संतान प्राप्ति और धन लाभ के लिए गुप्त नवरात्रि में कर लें ये उपाय, देवी मां की कृपा से पूरी होगी मनोकामना

Gupt Navratri Upay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म में देवी (Hindu Dharma) मां की पूजा-अर्चना के लिए नवरात्रि (Navratri 2023)के दिनों का विशेष महत्व होता है. नवरात्रि (Navratri 2023) में कलश स्थापना कर देवी के स्वरूपों की पूजा की जाती है. देवी मां की पूजा के लिए साल में चार बार नवरात्रि (Navratri 2023) मनाई जाती है. इनमें से चैत्र और शारदीय नवरात्रि का विशेष महत्व होता है जबकि माघ और आषाढ़ माह की नवरात्रि को गुप्त नवरात्रि (Ashadha Gupt Navratri 2023) के रूप में मनाया जाता है.

19 जून को आषाढ़ माह की गुप्त नवरात्रि (Ashadha Gupt Navratri 2023) की शुरुआत हो चुकी है. जिसका समापन 28 जून को होगा. गुप्त नवरात्रि (Gupt Navratri 2023) का तंत्र-मंत्र साधना के लिए विशेष महत्व होता है. गुप्त नवरात्रि में कुछ खास उपाय (Gupt Navratri Upay) करके आप समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. तो चलिए आपको गुप्त नवरात्रि में किए जाने वाले इन उपायों (Gupt Navratri Upay) के बारे में बताते हैं.

गुप्त नवरात्रि में करें ये उपाय (Gupt Navratri Upay)
संतान प्राप्ति के लिए उपाय

गुप्त नवरात्रि में 9 दिनों तक देवी मां को पान का पत्ता अर्पित करने और "नन्दगोपगृह जाता यशोदागर्भ सम्भवा ततस्तौ नाशयिष्यामि विन्ध्याचलनिवासिनी" इस मंत्र का जाप करने से जातक की संतान प्राप्ति की इच्छा पूरी होती है.

 

चातुर्मास में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय, धन की देवी की कृपा से भरी रहेगी तिजोरी

नौकरी-व्यापार में तरक्की के लिए
नारियल के इस उपाय को करने से आपको नौकरी और व्यापार में लाभ मिलता है. आपको नारियल पर 21 बार कलावा लपेटने के बाद सात बार सिर के ऊपर से उतारने के बाद इसे मां दुर्गा के समक्ष रखना है. नवरात्रि में पूजा के बाद इस नारियल को बहते जल में प्रवाहित कर दें.

धन लाभ के लिए
गुप्त नवरात्रि में धन लाभ के लिए 9 गोमती चक्र को लाल कपड़े में बांधकर मां दुर्गा के चरणों में रख दें. नवरात्रि समाप्त होने के बाद इसे धन के स्थान पर रख दें इससे आपके धन में वृद्धि होगी.

नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए
नवरात्रि के 9 दिनों तक घर में कपूर से आरती करनी चाहिए. इस उपाय को करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement