Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Election: आज गुजरात में इस पार्टी की बनने जा रही सरकार, ज्योतिष से जानिए BJP या AAP किसके हाथ आएगी बागडोर

गुजरात में 2022 के विधान सभा चुनाव की वोटिंग स्टार्ट हो गई लेकिन उससे पहले चलिए ज्योतिष के अनुसार बताएं कि इस चुनाव में बाजी कौन मारने जा रहा है.

Latest News
Gujarat Election: आज गुजरात में इस पार्टी की बनने जा रही सरकार, ज्योतिष से जानिए BJP या AAP किसके हाथ आएगी बागडोर

Gujarat election: आज गुजरात में इस पार्टी की बनने जा रही सरकार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः LIVE Gujarat Chunav Result 2022: गुजरात में 2022 के विधान सभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) के लिए वोटों की गिनती (Vote Counting) आज यानी गुरुवार, 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से हो गई है.  इस चुनाव में बीजेपी (BJP), कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच हाई-वोल्टेज त्रिकोणीय लड़ाई को लेकर अगर आप जीत हार की कड़ी में फंसे हैं ताे चलिए बताएं कि ज्योतिष के अनुसार (Gujarat Assembly Election 2022 Prediction) किसकी जीत के प्रबल आसार हैं,गुजरात में किस पार्टी की सरकार बनेगी इसको लेकर ज्योतिषाचार्य प्रतीका माेजुमदार से जानें. 

पिछले 27 साल से गुजरात में बीजेपी का राज रहा है तो क्या इस बार बीजेपी अपना   ये कब्जा बरारार रख पाएगी या आप और कांग्रेस की जुगल बंदी का असर बीजेपी की हार को हार की ओर ढकेलेगा. सभी की नजरें इस ओर लगी हैं. गुजरात में अगर बीजेपी की हार हुई तो ये बहुत बड़ा झटका होगा क्योंकि अभी कल ही दिल्ली के एमसीडी चुनाव में भी आप ने बीजेपी को पटखनी दी थी और ये गुजरात में ऐसा हुआ तो ये देश को बड़ा मैसेज देगा. तो चलिए  गुजारात की राजीनिति के सितारे ज्योतिष के अनुसार किस हवा का रूख दे रहे हैं, समझ लेते हैं. 
इस संबंध में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार का मानना है कि 27 सालों तक सत्ता में एक ही पार्टी के रहने के बाद इस बार गुजरात में पुनः जीतने की संभावना को कई मुद्दे हैं बीजेपी को चुनौती दे रहे हैं. भाजपा के लिए इस बार बेरोजगारी का मुद्दा सबसे बड़ा विरोधी हथियार बना है  लेकिन ग्रहों की चाल इस ओर इशारा कर रही है कि भाजपा की रोजगार के इस तीर का भी ढाल बना चुकी है. 

ज्योतिष के अनुसार जहां साल 2017 के गुजरात चुनाव में कुल 182 सीटों में से कांग्रेस को 77 भाजपा को 99 जबकि अन्य के खाते में 6 सीट आई थीं, वहीं इस बार यानि 2022 के चुनावों में कांग्रेस का फोकस गुजरात पर नहीं दिख रहा है. ऐसे में ग्रहों की चाल के मद्देनजर जो स्थिति बनती दिख रही है उसके अनुसार इस बार यानि 2022 के गुजरात चुनाव में भाजपा को 118 से लेकर 126 तक सीट मिल सकती हैं.

वहीं कांग्रेस को 40 से 44 के बीच सीट मिलने की संभावना है, इसका का एक कारण ये भी है कि ग्रहों की स्थिति कांग्रेस के वोट काटती दिख रही है. जो आप पार्टी को देखकर सामने आता भी दिख रहा है. वहीं इस चुनाव में भाजपा ने यदि विशेष ताकत (जो अब तक दिखाई नहीं दे रही है) दिखाई तो इस बार आप पार्टी केवल 1 से 7 के बीच सीट पा सकती है. वहीं यदि कांग्रेस वर्तमान की स्थिति में ही रहीे तो कांग्रेस व आप में ये आंकड़ा ऐक्सचेंज यानि आपस में बदल भी सकता है, यानि आप 40 से 44 के बीच और कांग्रेस 1 से 7 के बीच. जबकि बाकि अन्य के पास आएंगी.

वहीं कांग्रेस का जो 2017 में गुजरात में वोट प्रतिशत 77 सीटों के साथ 41.44% था  और इस साल 2022 के गुजरात चुनाव में भी कांग्रेस की सीट का परसेंटेज कम ही रहने वाला है औरऔर कांग्रेस का ये प्रतिशत बीजेपी नहीं, आप (आम आदमी पार्टी) की ओर स्थानांतरित होने के प्रबल योग है.

ग्रहों की स्थिति 
चुनाव के पहले चरण पर केतु और सूर्य का साथ  था  जो वर्तमान सरकार के प्रत्याशियों (पुरानी प्रत्याशियों) के लिए कुछ नुकसान की ओर इशारा कर रहा था लेकिन वर्तमान सरकार ने अपने कैंडिडेट्स बदल दिए इसलिए इसका लाभ मिल सकता है. वहीं, दूसरे चरण के चुनाव के समय उत्तरी गुजरात-गांधी नगर के ऊपर के इलाकों में केतु और चंद्र थे जो यहां की महिला और पिछड़े वोटरों के लिए प्रभावी रहे हैं. इस बार सौराष्ट्र और उत्तर गुजरात वर्तमान की सरकार यानी बीजेपी की ओर रुख करता दिख रहा है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement