Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astro Tips: तंगी से जूझ रहा है परिवार तो मंदिर में रख दें ये एक चीज, पैसों से भरी रहेगी तिजोरी

दिन रात मेहनत करने के बाद भी कुछ लोग पैसों की तंगी से जूझते रहते हैं. जेब से लेकर तिजोरी तक सब खाली रहता है. ऐसी स्थिति से छुटकारा पाने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं, जिसे कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी. तिजोरी और जेब धन से भर जाएगी. 

Astro Tips: तंगी से जूझ रहा है परिवार तो मंदिर में र�ख दें ये एक चीज, पैसों से भरी रहेगी तिजोरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हर कोई चाहता है कि उनके जीवन में कभी पैसे की कमी न हो, जेब से लेकर तिजोरी तक पैसों से भरी रहे. इसके लिए लोग दिन रात मेहनत करते हैं, लेकिन कुछ लोगों के दिन रात मेहनत कर पैसा तो कमाते हैं. इसके बावजूद उनके पास पैसा ठहरता नहीं है. जेब से लेकर तिजोरी तक खाली रहती है. वह आर्थिक तंगी और कर्ज से जूझते रहते हैं. ऐसी स्थिति से निपटने के लिए वैदिक ज्योतिष में कई सरल उपाय बताएं गए हैं. इन्हें अपनाकर आप अपने जीवन से जुड़ी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. यह कर्ज से मुक्ति दिलाने के साथ ही जेब से लेकर तिजोरियों को धन से भर देगी. आइए जानते हैं वो उपाय, जिनसे आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी. 

धन हानि का उपाय

वैदिक ज्योतिष में आर्थिक तंगी को दूर करने का उपाय आपके मंदिर से ही बताया गया है. घर में मौजूद मंदिर में भगवान की पूजा अर्चना करें. अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो मघा नक्षत्र में हरसिंगार बांदा लाकर पीले रंग के वस्त्र में लपेटकर पूजा के स्थान पर रख दें. ऐसा करने पर आप के घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी. पुराने से पुराना कर्ज भी उतर जाएगा. साथ ही तिजोरियां भी भरी रहेगी. 

हर काम में मिलेगी सफलता

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप हर काम में विफल हो रहे हैं और बनते काम भी बिगड़ रहे हैं तो शतभिषा नक्षत्र में लाल रंग की घुंघची लाकर लाल रंग के कपड़े में लपेटकर कुछ दिनों के लिए गले में पहन लें. इस उपाय को करते ही आपके सभी रूके काम पूरे हो जाएंगे. सभी कामों में सफलता मिलेगी. मेहनत खराब नहीं जाएगी. 

ग्रहण के दिन करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र के की मानें तो अगर आप पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं और धन लाभ चाहते हैं तो सूर्य या चंद्र ग्रहण के दिन शंखपुष्पी की जड़ को घर पर लेकर आएं. अब इसे पूजा घर में रखकर नियमित रूप से उसकी पूजा करें. इसे घर मे ंपैसों की तंगी दूर होने के साथ ही लाभ मिलेगा.  

दूर हो जाएगी दरिद्रता 

घर में दरिद्रता आने की कई सारी वजह हैं, लेकिन इसे दूर भी किया जा सकता है. इसके लिए नियमित रूप से 41 दिनों तक आंवले के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाएं. ऐसा करने पर मां लक्ष्मी का वास होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement