Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bad Dream: बुरे सपने हर रात उड़ा देते हैं नींद तो ये 7 उपाय कर लें, सुबह मुस्कराते उठेंगे आप

क्या आपकी नींद रोज रात में डरावने सपने के कारण खुल जाती है और यही कारण है कि रात आते ही आप इस बात से डरते हैं कि कहीं दोबारा आपको बुरे सपने न आएं? तो आपके लिए बेस्ट एस्ट्रो रेमेडी लाए हैं.

Latest News
Bad Dream: बुरे सपने हर रात उड़ा देते हैं नींद तो ये 7 उपाय कर लें, सुबह मुस्कराते उठ��ेंगे आप

How to Rid  of Bad Dreams

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अच्छी नींद दवा की तरह काम करती है. तन से लेकर मन तक के लिए 7 से 8 घंटे की नींद बेहद जरूरी है लेकिन कई बार हमें इतने बुरे सपने आते हैं कि रात में न केवल हम डर जाते हैं, बल्कि नींद भी भाग जाती है. अगर आपके साथ अक्सर ही ऐसा हो रहा है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं. यहां आपको कुछ उपाय बता रहे हैं जिसे आजमा कर आप चैन की नींद सोएंगे और सुबह कब हो जाएगी आपको पता ही नहीं चलेगा.

सबसे पहले एक बात जान लें कि एक अच्छी नींद के लिए आपको कई बातों का ख्याल रखना होगा. सबसे पहले आपका रात के समय हल्का खाना खाना चाहिए और खाने के कम से कम 3 घंटे बाद ही बिस्तर पर सोने आना चाहिए. साथ ही आपका बिस्तर साफ-सुथरा हो. चादर से लेकर तकिया साफ होना चाहिए क्योंकि ये भी आपके नींद को खराब करने का काम करते हैं. साथ ही सोने से पहले टीवी या मोबाइल चलना बंद कर दें. इसके अलावा चलिए जानें  बुरे सपनों से बचने के लिए क्या ज्योतिष उपाय किए जा सकते हैं.

कपूर: 
कपूर से बुरे सपनों को रोका जा सकता है. बिस्तर पर जाने से पहले अपने बिस्तर के पास कपूर रखें. ये नकारात्मक शक्तियों को कभी नहीं आने देता इससे आपको अच्छी नींद भी आएगी और सपने भी बेहतर आएंगें.

नमक का पानी:
अपने बैडरूम की सफाई रखें और पोछें के पानी में एक चुटकी नमक डाल लें और फिर इससे घर साफ करें इससे कमरे में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी. इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और बुरे सपने नहीं आते.

तांबे का बर्तन:
अगर आपको सोते समय बुरे सपने आते हैं.. तो बिस्तर के पास तांबे का बर्तन रखें. यदि छोटे बच्चे भी नींद में रो रहे हों.. तो उनके गले में तांबे की चेन बांध देनी चाहिए. तांबा नकारात्मक ऊर्जा को दूर रखता है.

बिस्तर के नीचे चाकू रखें

अगर आपको भूत-प्रेत के सपने बहुत आते हैं तो अपने बिस्तर के नीचे लोहे के चाकू को रखें, इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और सपने बुरे नहीं आएंगे.

सोने से पहले जरूर करें ये काम

सोने से पहले आप हनुमान चालीसा का पाठ करें और अन्य भगवान के बीज मंत्र का जाप कर लें.

तकिए के नीचे हनुमान चालीसा रखें

सोते समय अपने तकिये के नीचे हनुमान चालीसा रख लें. इससे आपके आसपास की ऊर्जा पॉजिटिव होगी और नींद खराब नहीं होगी.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement