Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astro Tips: लाइफ से नेगेटिविटी को निकाल बाहर करेंगे ये टोटके, खुश रहना हैं तो जरूर आजमाएं

Vastu Tips to Get Rid of Negativity: घर में नकारात्मक ऊर्जा जीवन में कलह और मुसीबतों का कारण बनती है. इसे वास्तु के उपायों से दूर कर सकते हैं.

Latest News
Astro Tips: लाइफ से नेगेटिविटी को निकाल बाहर करेंगे ये टोटके, खुश रहना हैं तो जरूर आजमाएं

Astro Tips to Remove Negativty

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vastu Upay: जिस घर में लड़ाई-झगड़े और कलह रहती है वहां निगेटिव एनर्जी बनी रहती है. घर में नकारात्मकता का होना अशुभ माना जाता है. इसके कारण जीवन संकट में पड़ जाता है. जीवन दुखों से घिर जाता है. अगर आप भी निगेटिव एनर्जी के कारण परेशान हैं तो इसे ज्‍योतिष और वास्‍तु के इन उपायों के जरिए दूर कर सकते हैं. यह टोटके बेहद कारगर साबित होते हैं.

निगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए टोटके

- अगर आपको धन हानि का सामना करना पड़ रहा है तो यह वास्तु दोष के कारण हो सकता है. घर में कोई बीमार रहता है और झगड़े होते रहते हैं. इन स्थितियों में आप यहां बताए उपाय आजमाएं.
 - घर में इस तरह के लक्षण नजर आने पर रोजाना शाम को गुग्गल और लोबान जलाएं. इसका धुआं करने से घर का माहौल अच्छा होता है और नकारात्मकता दूर होती है.


इस शारदीय नवरात्रि पालकी पर आएंगी मां दुर्गा, जानें मां का अलग अलग वाहन पर आने से क्या पड़ता है प्रभाव


- बेवजह डर लगना भी निगेटिव एनर्जी होने का लक्षण है. इस स्थिति में नकारात्मकता को दूर करने के लिए जल में लौंग और गुलाब की पत्तियां डालकर ईष्टदेव को अर्पित करें. इसके बाद इसे पूरे घर में छिड़क दें.
- नकारात्‍मक शक्तियां को दूर करने के लिए गाय के घी में हल्‍दी या सिंदूर मिलाकर इससे मुख्य द्वार स्वास्तिक बनाएं. ऐसा करने से घर में नकारात्‍मक ऊर्जा आने से रुकेगी.

- वास्तु दोष को दूर करने के लिए बाथरूम में कांच की कटोरी में नमक की डली रखें. घर में पोछा लगाते समय पानी में थोड़ा का नमक मिलाएं.
- सुंदर कांड या रामचरित का पाठ कराने से घर की सारी नकारात्‍मक ऊर्जा नष्ट होती है. इससे प्रभु श्रीराम और हनुमान जी का आशीर्वाद मिलता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. ये जानकारी समान्य रीतियों और मान्यताओं पर आधारित है.) 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement