Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Grah Gochar 2023: 20 साल बाद बन रहा है इन 4 राजयोग का अद्भुत संयोग, इन 3 राशियों पर होगी छप्पर फाड़ धनवर्षा

Jyotish Shastra के अनुसार 20 साल बाद नीचभंग, शश, बुधादित्य और हंस राजयोग का अद्भुत संयोग बन रहा है, जिसका शुभ प्रभाव इन 3 राशि के जातकों पर पड़ेगा.

Grah Gochar 2023: 20 साल बाद बन रहा है इन 4 राजयोग का अद्भुत संयोग, इन 3 राशियों पर होगी छप्पर फाड़ धनवर्षा

20 साल बाद बन रहा है इन 4 राजयोग का अद्भुत संयोग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार जब भी कोई ग्रह एक ग्रह से निकल कर दूसरे ग्रह में प्रवेश करता है, तो उसे ग्रह गोचर (Grah Gochar 2023) कहा जाता है. इस दौरान कई शुभ और (4 Special Rajyog) अशुभ योगों का निर्माण होता है. जिसका प्रभाव विभिन्न राशि के जातकों पर पड़ता है. 20 साल बाद 4 राजयोग का अद्भुत सयोंग बनने जा रहा है. ये 4 शुभ राजयोग नीचभंग, शश, बुधादित्य और हंस राजयोग हैं.

इन चारों राजयोग का निर्माण सभी राशि के जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ दोनों तरह के प्रभाव डालेंगे, लेकिन इस दौरान 3 राशियों पर इसका बहुत ही खास असर दिखेगा.

कुंभ राशि

ज्योतिष गणना के अनुसार इन 4 राजयोगों का निर्माण कुंभ राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहने वाला है. ऐसे में इस दौरान इन राशि वालों को धनलाभ होगा. इस राशि के लग्न भाव में शश राजयोग, धन भाव में नीचभंग राजयोग का निर्माण हो रहा है. जिसके प्रभाव से इस राशि के जातकों का आर्थिक और भौतिक जीवन सुखमय होगा. इसके अलावा इस अवधि में जीवनसाथी के साथ संबंध भी अच्छे और गहरे होंगे.

यह भी पढ़ें - Chaitra Navratri 2023: नवरात्रि में करें लौंग के ये उपाय, घर आएगी सुख-समृद्धि और ग्रह दोषों से मिलेगा छुटकारा

मेष राशि

वहीं 20 साल के बाद बनने वाले ये राजयोग मेष राशि के जातकों के लिए भी बेहद लाभकारी साबित होंगे. क्योंकि इनका निर्माण मेष राशि की कुंडली के दूसरे भाव में होने जा रहा है. इसके प्रभाव से आकस्मिक धन लाभ और इच्छापूर्ति का आशीर्वाद प्राप्त होगा. वहीं आय के नए स्त्रोत खुलेंगे और नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्ति को अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे. इसके अलावा इस दौरान इस राशि के जातकों की सभी मनोकामनाएं पूरी होगी. 

यह भी पढ़ें - Chaitra Navratri 7 th Day: कल नवरात्र के 7वें दिन मां कालरात्रि की करें इस विधि से पूजा, जानें मां का भोग-मंत्र-आरती

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए भी यह समय लाभकारी होगा. बता दें कि इन राजयोगों का निर्माण मेष राशि की कुंडली के दूसरे भाव में होने जा रहा है. इसके प्रभाव से इस राशि के जातकों को आकस्मिक धन लाभ और इच्छापूर्ति का आशीर्वाद प्राप्त होगा व आय के नए स्त्रोत खुलेंगे.  इसके अलावा नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्ति को अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement