Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maa Saraswati: इस समय जुबान पर आती हैं मां सरस्वती, मांगी गई हर इच्छा को करती हैं पूर्ण

शास्त्रों में कहा गया कि जुबान पर ​24 घंटे में एक बार मां सरस्वती आती है. यह बात आप ने सुन ने के साथ ही महसूस भी की होगी, लेनिक ज्यादातर लोग यह नहीं जानते कि मां सरस्वती जभी पर किस समय विराजमान होती हैं. 

Maa Saraswati: इस समय जुबान पर आती हैं मां सरस्वती, मांगी गई हर इच्छा को करती हैं पूर्ण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Maa Saraswati Complete All Wish) आप ने अक्सर घर के बड़े बुजुर्गों को सकरात्मक बातों को बोलने की नसीहत देते सुना होगा. इसकी वजह पूछने पर वह कहते हैं कि जीभ पर दिन में एक बार सरस्वती आती हैं. ऐसे में बोली हुई बात सच हो सकती है. उनकी यह बात एक दम सही है. इसका वर्णन शास्त्रों में भी किया गया है. बताया जा रहा है कि व्यक्ति शुभ बोलना चाहिए. झूठ और हमेशा दुख की बात करने से विपत्ती ही आती है. इसकी वजह 24 घंटे में एक बार मां सरस्वती का जुबान पर जरूर आना है. उस समय मुंह से बोली गई बात सच हो जाती है. 

Yogini Ekadashi 2023: योगिनी एकादशी पर राशि अनुसार करें इन मंत्रों का जाप, मां लक्ष्मी की कृपा के साथ होगी धन वर्षा

बहुत से लोगों से इस बात को जाना और परखा भी होगा. वहीं कई बार लोगों के मुख से निकली नकारात्मक बात सच हो जाती है. ऐसे में कुछ लोग उन्हें काली जुबान कहकर भी बुलाते हैं. वहीं कुछ लोगों द्वारा अच्छी बात बोले जाने पर सच हो जाती है. इसकी वजह व्यक्ति के स्वभाव नकारात्मक और सकारात्मक होना निर्भर करता है. आइए जानते हैं जुबान पर कब बैठती है सरस्वती मां

Yogini Ekadashi 2023: पापों से मुक्ति दिला देती है योगिनी एकादशी, जानें इस व्रत की तारीख-महत्व और पौराणिक कथा

जुबान पर कब बैठती हैं सरस्वती मां

दिन के 24 घंटों में जुबान पर एक बार सरस्वती मां जरूर बैठती हैं. यह तो सभी सुना और महसूस भी किया होगा, लेकिन मां सरस्वती दिन के किसी पहर में जुबान पर बैठती है. यह शायद ही लोग जानते हो. इसकी जानकारी शास्त्रों दी गई है. शास्त्रों की मानें तो सुबह 3 बजे के बाद ब्रह्म मुहूर्त लग जाता है. इसमें सुबह 3 बजे से सवा तीन यानी 3 बजकर 15 मिनट तक का समय सबसे ज्यादा सर्वोत्तम होता है. इस समय में आप कोई कामना करते हैं तो यह जल्द ही पूरी हो जाती है. इसकी वजह सरस्वती का का जीभ पर विराजमान होता है. इस समय बोली गई बातें या मांगी गई  मनोकामना पूर्ण हो सकती है. 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement