Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Defects Remedy: परिवार में रहता है दिन-रात क्लेश? ये वास्तु दोष हैं जिम्मेदार, ऐसे पाएं कलह से निजात

Vastu Tips For Bathroom: घर में अटैच लेट-बाथ बनवाने से वास्तु दोष होते हैं. वास्तु दोष से कई बार लोगों के बनते काम बिगड़ने लगते हैं.

Vastu Defects Remedy: परिवार में रहता है दिन-रात क्लेश? ये वास्तु दोष हैं जिम्मेदार, ऐसे पाएं कलह से निजात

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आजकल लोग सुविधाओं के लिए घर का निर्माण इस तरह कर लेते हैं कि इससे कई तरह के वास्तु दोष (Vastu Dosh) हो जाते हैं. वर्तमान में घरों में अटैच लेट-बाथ बनवाना भी वास्तु दोष (Vastu Dosh) का एक हिस्सा है. वास्तु दोष (Vastu Dosh) होने से घर परिवार के सदस्यों को परेशानी झेलनी पड़ती है. कई बार लोगों के बनते काम बिगड़ने लगते हैं. ऐसे में वास्तु दोष घर से वास्तु दोष को दूर करना बहुत ही जरूरी होता है वरना जीवन में नकारात्मकता आ जाती है. इस वजह से घर परिवार में क्लेश भी होने लगती है. तो चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार से जानते हैं कि अटैच लेट-बाथ बनवाने से क्या दोष होते हैं और इन्हें कैसे दूर (Vastu Tips For Attach Bathroom) कर सकते हैं.

अटैच लेट-बाथ बनाने से होते हैं ये वास्तु दोष (Attach Bathroom Vastu Dosh)
वास्तुशास्त्र के अनुसार, बाथरुम में चंद्रमा का वास होता है, जबकि टॉयलेट में राहू का वास होता है. अटैच लेट-बाथ बनवाने से दोनों का वास एकसाथ होता है. इस स्थिति में चंद्रमा को राहु से ग्रहण लग जाता है. चंद्रमा के दूषित होने से जीवन में कई दोष उत्पन्न होते हैं. चंद्रमा को शांत ग्रह माना जाता है. राहु पाप ग्रह होता है ऐसे में दोनों की युति घर परिवार के सदस्यों के लिए अच्छी नहीं होती है.

यह भी पढ़ें - Ram Mandir: चंद्रपुर की सागौन के पेड़ से बनेंगे राम मंदिर के दरवाजे, पूजा-पाठ के बाद आज धूमधाम से अयोध्या भेजी जाएगी लकड़ी

ऐसे करें वास्तु दोष को दूर (Vastu Tips For Attach Bathroom)
- ऐसे कई सारे उपाय बताए गए हैं जिनके जरिए आप वास्तु दोष को दूर कर सकते हैं. इस वास्तु संबंधित दोष को दूर करने के लिए आपको एक कांच के बाउल में थोड़ा सा सेंधा नमक भरकर रखना है. 
- नमक रखने के 15 दिनों बाद इस नमक को फेंक कर इसमें नया नमक रख दें. आपको हर 15 दिनों बाद नमक फेंक कर भरना है. ऐसा करने से राहु संबंधित वास्तु दूर हो जाते हैं. आप इस उपाय से घर परिवार की क्लेश को दूर कर सकते हैं.
- आपको रास्ते में झाड़ू भी नहीं रखनी चाहिए. ऐसे में झाड़ू पर पैर लगने से आर्थिक हानि होती है क्योंकि झाड़ू को लक्ष्मी का रूप माना जाता है.
- बाथरुम का दरवाजा किचन के ठीक सामने नहीं होना चाहिए. अगर आपके घर में ऐसा है तो बीच में एक पर्दा लगा देना चाहिए.उस उपाय को करके दोष को कम किया जा सकता है.
- घर में शांति बनाए रखने और लक्ष्मी आगमन के लिए पानी में हल्दी घोलकर पान के पत्ते की मदद से घर में छिड़क दें.

यह भी पढ़ें - Mulank Numerology: लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज, जन्म तारीख से जानें कितने हैं प्रेम विवाह के चांसेज

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement