Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Khatu Dham: खाटूधाम से इन 5 चीजों को घर लाना होता है शुभ, व्यक्ति की मनोकामना पूर्ति के साथ खूब होती है तरक्की

श्री कृष्ण के अवतारी खाटू श्याम बाबा दर पर पहुंचते ही सभी समस्याएं हल हो जाती है. मान्यता है कि यहां से कुछ चीजों को घर लाने से भगवान सुख और शांति प्रदान करते हैं. व्यक्ति की हर दुख बाधा खत्म हो जाती है. 

Latest News
Khatu Dham: खाटूधाम से इन 5 चीजों को घर लाना होता है शुभ, व्यक्ति की ��मनोकामना पूर्ति के साथ खूब होती है तरक्की
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Khatu Shyam Ji Ka Dham) राजस्थान के सीकर में स्थित खाटू श्याम जी का बड़ा मंदिर है. यहां हर दिन देश ही नहीं, दुनिया भर से लाखों लोग बाबा के दर्शन करने पहुंचते हैं. खाटू श्याम जी को भगवान श्री कृष्ण का अवतार माना जाता है. यहां दर्शन करने मात्र से ही व्यक्ति को सौभाग्य की प्राप्ति होती है. व्यक्ति के जीवन की समस्याएं खत्म हो जाती है. यही वजह है कि खाटू श्याम जी को हारे का सहारा भी कहा जाता है. बाबा से जो भी व्यक्ति सच्चे मन से जो भी मांगता है. वह पूर्ण होता है. 

खाटू धाम में बाबा श्याम से जुड़ी कुछ चीजों की पूजा करने से लेकर घर लाने का विशेष महत्व है. इन्हें लाकर घर में रखने से बाबा श्याम की कृपा प्राप्त होती है. बताते हैं कि बाबा श्याम धन धान्य की पूर्ति करते हैं. व्यक्ति को हर काम में सफलता और तरक्की प्राप्त होती है. आइए जानते हैं किन चीजों को लाना बेहद शुभ होता है.  

जल लाना है बेहद शुभ

खाटू धाम से घर में जल लेकर आना बेहद शुभ होता है. माना जाता है कि इस जल को हर दिन घर में छिड़कने से ही नकारात्मकता दूर हो जाती है. घर में सुख और शांति बनी रहती है. इसके साथ ही जो भी व्यक्ति घर में बीमार है. उसे खाटू धाम का जल पिलाने मात्र से ही दुख, दर्द और रोग में कमी आती है. 

बाबा का प्रसाद

अगर आप खाटू श्याम जी जा रहे हैं तो वहां से प्रसाद जरूर लेकर आना चाहिए. इससे यात्रा सफल होने के साथ ही परिवार को भी इसका सुख मिलता है. घर या आसपास के जो भी लोग बाबा ध्याम के प्रसाद को ग्रहण करते हैं. उन्हें पुण्य की प्राप्ति होती है. भाग्य जागृत होता है. 

खाटू श्याम की मिट्टी

खाटू श्याम मंदिर की मिट्टी घर लेकर आना भी बेहद शुभ होता है. बाबा के बहुत से भक्त इस मिट्टी को घर लेकर आते हैं बाबा की मिट्टी को आप अपने घर में लगे तुलसी के पौधे में डाल सकते हैं. इससे घर में बरकत बढ़ती है. सुख शांति और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. 

बाबा का इत्र 

खाटू श्याम जी के मंदिर से इत्र जरूर लेना चाहिए. मान्यता है कि खाटू श्याम जी से इत्र घर लाने पर सुख शांति, प्रसन्नता और सौभाग्य प्राप्त होता है. खाटू के इत्र की महक से घर में आने वाली समस्याएं अपने आप दूर हो जाती हैं. व्यक्ति का मन प्रसन्न रहता है. 

मोर पंख 

मोर पंख बाबा खाटू श्याम का बेहद प्रिय होता है. बाबा के श्रृंगार में भी मोर पंख लगाया जाता है. इस मोर पंख को घर लाने पर भगवान की कृपा प्राप्त होती है. सभी इच्छाएं पूर्ण होती है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement