Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bada Mangal 2023: आज तीसरे बड़े मंगल पर बन रहा है विशेष संयोग, इन उपायों को करने से होगी अथाह धन की प्राप्ति

Bada Mangal 2023: बड़ा मंगल पर हनुमान जी की पूजा से भक्तों को लाभ मिलता है. आज 23 मई 2023 को ज्येष्ठ माह का तीसरा बड़ा मंगल है.

Latest News
Bada Mangal 2023: आज तीसरे बड़े मंगल पर बन रहा है विशेष संयोग, इन उपायों को करने से होगी अथाह धन की प्राप्ति

Bada Mangal 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्येष्ठ माह के मंगलवार को बहुत ही खास माना जाता है. वैसे हनुमान जी (Hanuman Ji) की पूजा के लिए प्रत्येक मंगलवार का दिन विशेष माना जाता है लेकिन ज्येष्ठ माह में पड़ने वाले मंगलवार को बड़ा मंगल (Bada Mangal 2023) कहा जाता है. बड़ा मंगल (Bada Mangal 2023) पर हनुमान जी की पूजा (Hanuman Ji) से भक्तों को लाभ मिलता है. ज्येष्ठ माह में चार बड़े मंगल (Bada Mangal 2023) पड़ रहे हैं जिनमें से दो बड़े मंगल बीत गए हैं और आज 23 मई 2023 को ज्येष्ठ माह का तीसरा बड़ा मंगल (Bada Mangal 2023) है. तीसरे बड़े मंगल (Bada Mangal 2023) पर कई खास संयोग बन रहे हैं. ऐसे में इन खास संयोग में कई उपाय को करके विशेष लाभ पा सकते हैं.

आज बड़े मंगल पर बन रहे हैं खास संयोग (Bada Mangal 2023)
ज्येष्ठ माह का तीसरा मंगलवार 23 मई 2023 को पड़ रहा है इस दिन ज्येष्ठ माह की शुक्ल पक्ष चतुर्थी तिथि है. इस दिन दोपहर को 12 बजकर 58 मिनट तक आर्द्रा नक्षत्र रहेगा. इसके साथ ही विनायक चतु्र्थी व्रत भी पड़ रहा है. आपको इन खास संयोग के चलते यह उपाय करने चाहिए.

यह भी पढ़ें - आज है ज्येष्ठ विनायक चतुर्थी व्रत, जानें महत्व और व्रत पूजा विधि

बड़ा मंगल उपाय (Bada Mangal 2023 Upay)
- पैसों की समस्या को दूर करने और धन लाभ के लिए 3 मुखी रुद्राक्ष की विधि-पूर्वक पूजा करके धारण करना चाहिए. इससे धन लाभ मिलता है.
- बड़े मंगल पर विनायक चतुर्थी का योग भी बन रहा है इस दिन अथाह धन की प्राप्ति के लिए कांसे की थाली में चंदन से "ॐ गं गणपतये नमो नम:" लिखें. थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखकर गणेश मंदिर में चढ़ा दें.
- रिश्तों को मजबूत करने के लिए हनुमान जी के दाहिने पैर से सिंदूर लेकर अपने और जीवनसाथी के मस्तक पर लगाएं. रिश्ते में प्यार बरकरार रखने के लिए हनुमान जी को केसरिया सिन्दूर अर्पित करना चाहिए.
- आप अपने बच्चों का कॉन्फिडेंस बढ़ाना चाहते हैं तो इस दिन हनुमान जी को प्रणाम करें और बंदरों को कुछ खाने को अवश्य दें.
- आप कर्जा नहीं चुका पाने के कारण परेशान है तो आपको आज के दिन ऋणमोचकमंगल स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. इस दिन आपको थोड़ा कर्ज जरूर चुकाना चाहिए. ऐसा करने से आपकी किश्तें जल्द ही पूरी हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement