Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Birthmark On Face Meaning: जन्म के साथ चेहरे और गर्दन पर आए ये निशान होते हैं शुभ, सामुद्रिक शास्त्र से जानें क्या मिलता है संकेत 

सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के शरीर में अंगों के आकार और जन्म से आने वाले चिन्हों का विश्लेषण करके फलित किया जाता है. इन्हें देखकर बताया जा सकता है यह शुभ है या अशुभ.

Latest News
Birthmark On Face Meaning: जन्म के साथ चेहरे और गर्दन पर आए ये निशान होते हैं शुभ, सामुद्रिक शास्त्र से जान��ें क्या मिलता है संकेत 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Birthmark On Face Meaning: जिस तरह ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की स्थिति को देखकर उसके वर्तमान से लेकर भविष्य में होने वाली घटनाओं की आशंका लगाई जाती है. ठीक ऐसे ही सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के शरीर में अंगों के आकार और जन्म से आने वाले चिन्हों का विश्लेषण करके फलित किया जाता है. इन्हें देखकर बताया जा सकता है यह शुभ है या अशुभ. यह आने वाले समय में भाग्यवान साबित होंगे या फिर ​अनिष्ट की वजह बन सकते हैं. समुद्रिक शास्त्र के अनुसार, इन सभी निशानों के बारें में विस्तार से जानते हैं...

माथे पर आने वाले निशान

अगर किसी बच्चे या व्यक्ति के माथे पर जन्म से कोई निशान होता है तो सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, ऐसे लोग तेज दिमाग के होते हैं. साथ ही इन्हें समाज में लोकप्रियता मिलती है. ये खूब प्रसिद्धि पाते हैं. साथ ही धन और शोहरत पाते हैं. 

गर्दन पर बर्थ मार्क का संकेत

सामुद्रिक शास्त्र अनुसार, अगर किसी व्यक्ति के गर्दन पर जन्म से निशान होता है तो ऐसा व्यक्ति जीवन में बड़ी सफलता प्राप्त करता है. वहीं गर्दन के पिछले हिस्से में निशान का होना व्यक्ति के आक्रामक स्वभाव का संकेत देता है. ऐसे लोगों को बहुत जल्दी गुस्सा आता है.  

हर हाल में पाते हैं लक्ष्य

जिन लोगों के गाल पर जन्म से ही निशान होता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, ऐसे लोग लक्ष्य को पाकर ही दम लेते हैं. यह लोग एकांत पसंद करते हैं. समाज और दुनियादारी से ज्यादा मतलब नहीं रखते हैं. 

आकर्षक होता है व्यक्तित्व

जिन लोगों के माथे पर जन्म से निशान होता है. ऐसे लोग बेहद बोल्ड होते हैं. इनका स्वभाव मजाकिया होता है. ये लोग जल्दी ही लोगों को अपनी तरफ प्रभावित कर लेते हैं. साथ ही रंगीन मिजाज के होते हैं. 

गाल पर निशान का संकेत

जिन लोगों के दाहिने गाल पर बर्थ मार्क होता है. ऐसे लोगों को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं जिन महिलाओं के दाहिने गाल पर बर्थ मार्क होता है. ऐसी महिलाओं को शादी के बाद समर्थन घर मिलता है. इन्हें धनवान घर मिलता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement