Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diamond Wearing Tips: हर किसी के लिए नहीं होता है हीरा, इन राशियों की जिंदगी तबाह कर सकता है ये रत्न

आजकल सगाई में हीरे की अंगूठी पहनने का चलन हो चुका है लेकिन हीरा अगर सूट न करे तो ये आपको बेहद अशुभ फल दे सकता है.

Latest News
Diamond Wearing Tips: हर किसी के लिए नहीं होता है हीरा, इन राशियों की जिंदगी तबाह कर सकता है ये रत्न

Wearing Diamond Ring Benefits and Side Effects

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हीरा एक शक्तिशाली पत्थर है जो आपकी किस्मत को जबरदस्त तरीके से बदल सकता है, जैसे हीरा आपको फायदा पहुंचाता है उसी तरह से अगर ये आपके राशि या कुंडली के अनुरूप न हो तो ये बेहद नुकसानदायक भी हो सकता है. जी हां, अगर यह रत्न आपकी राशि के अनुकूल नहीं है, तो आपकी किस्मत खराब हो जाएगी.

हीरा जीवन में विपत्ति ला सकता है. हर कोई हीरे जैसे कीमती रत्नों को अपने पास रखना चाहता है. लेकिन अगर यह आपकी राशि के लिए नहीं बना तो इस हीरे की चमक आपके जीवन में अंधेरा भी ला सकती है. आजकल सगाई में हीरे की अंगूठी पहनने का चलन जोरों पर है. ऐसे में ज्योतिषियों के अनुसार यदि हीरा आपको अशुभ फल देता है तो सगाई के बाद यह रिश्ता टूट जाता है या फिर शादी के बाद रिश्ते में तनाव भी आ जाता है. तो आइए जानें कि हीरा किन लोगों के लिए दुर्भाग्य का कारण बन सकता है.

मेष (21 मार्च - 19 अप्रैल)

मेष राशि वालों को हीरे के आभूषण पहनने से बचना चाहिए. दरअसल यह अग्नि का संकेत है. हीरे शुक्र की शक्ति और क्षमता का प्रतिनिधित्व करते हैं. यह विलासिता की ओर प्रवृत्त होता है. ऐसे में अगर आप स्वभाव से उग्र हैं और अपना काम उत्साह से करते हैं तो इसे पहनने से उनकी ऊर्जा ठंडी हो सकती है और काम में आलस्य पैदा होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर ये लोग हीरा पहनते हैं तो इन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. प्रगति में बाधा उत्पन्न हो सकती है. प्रेरणा की कमी से वित्तीय नुकसान हो सकता है क्योंकि इसका असर उनके काम पर पड़ता है.

वृषभ (20 अप्रैल - 20 मई)

हीरे को विलासिता का प्रतीक माना जाता है, लेकिन अगर वृषभ राशि के जातक इस रत्न को धारण करते हैं तो यह कभी-कभी उनके आध्यात्मिक और स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है. शुक्र का रत्न हीरा प्यार, धन, प्रसिद्धि, सफलता और समृद्धि लाने में मदद करता है लेकिन अगर यह आपकी राशि के लिए अनुकूल नहीं है, तो आपको विपरीत परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं.

मिथुन (21 मई - 20 जून)

मिथुन राशि के लोग सामाजिक होते हैं, उन्हें लोगों से मिलना बातें करना और उनके साथ बातें करना पसंद होता है कि वे अपने दम पर जीवन में आगे बढ़ जाते हैं, लेकिन हीरे उन्हें यह सब करने से रोक सकता है.. उन्हें विलासिता की ओर आकर्षित करना उन्हें आलसी बना सकता है. इसका नकारात्मक प्रभाव मिथुन राशि के जातकों के कामकाज पर भी देखने को मिल सकता है.

कर्क (21 जून-22 जुलाई)

कर्क राशि वाले बहुत भावुक और संवेदनशील होते हैं. इन्हें लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचना अच्छा लगता है. कई बार हीरा कर्क राशि के लोगों में अहंकार पैदा कर देता है, जिसके कारण लोगों के प्रति उनका व्यवहार बदल जाता है, जिसका उनके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

सिंह (23 जुलाई - 22 अगस्त)

सिंह राशि वाले जन्मजात नेता होते हैं. वे ध्यान और पूजा में फलते-फूलते हैं. लेकिन हीरा उनके जीवंत व्यक्तित्व पर ग्रहण लगा सकते हैं. इनकी राशि के लिए हीरा उपयुक्त नहीं होता है जिसके कारण इन्हें कई बार भारी आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. उन्हें असफलता का सामना करना पड़ सकता है. जीवन की परेशानियों को दूर करने के लिए हो सके तो हीरे से दूर रहें.

धनु (22 नवंबर-21 दिसंबर)

धनु राशि वाले अपनी साहसिक भावना और प्रेम या स्वतंत्रता के लिए जाने जाते हैं. लेकिन हीरा धनु राशि के जातकों को हीरा पहनने से बचना चाहिए. हीरा इनके जीवन में अंधेरा ला सकता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement