Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिल्ली का रास्ता काटना होता है अशुभ? आप जानते हैं इससे जुड़ी मान्यता, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Billi Ka Rasta Katna: बिल्ली का रास्ता काटना भी अशुभ माना जाता है. क्या आप जानते हैं कि इन सभी के पीछे कोई न कोई मान्यता होती है.

Latest News
बिल्ली का रास्ता काटना होता है अशुभ? आप जानते हैं इससे जुड़ी मान्यता, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Billi Ka Rasta Katna

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म (Hindu Dharma) की मान्यताओं की कई बातें इतनी प्रचलित है कि मॉडर्न जमाने में भी लोग इन बातों को सही मानते हैं. आपने भी ऐसे ही कई लोगों को देखा होगा. लोग कांच का टूटना, किसी के बाहर जाने से पहले कोई छींक दें तो उसे अशुभ मानते हैं. इसी प्रकार बिल्ली का रास्ता काटना भी अशुभ (Billi Ka Rasta Katna) माना जाता है. क्या आप जानते हैं कि इन सभी के पीछे कोई न कोई मान्यता होती है. तो चलिए आपको बताते हैं कि बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ (Cat Crosses Your Path Lucky Or Unlucky) क्यों माना जाता है.

बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ (Cat Crosses Your Path Unlucky)
हिंदू धर्म में ज्योतिष के अनुसार, बिल्ली को राहु ग्रह की सवारी माना जाता है. राहु को अशुभ ग्रह माना जाता है. राहु के प्रभाव से जातक को जीवन में कई कठिनाइयों और परेशानियां का समना करना पड़ता है. ऐसे में यह मान्यता है कि लोग बिल्ली के रास्ता काटने पर बिल्ली नहीं बल्कि उसपर सवार राहु से डरते हैं. हालांकि बिल्ली की रास्ता काटना हर बार अशुभ नहीं माना जाता है.

श्रेष्ठ और संस्कारी संतान प्राप्ति के लिए धर्म ग्रंथों में बताए इन नियमों का करें पालन

इस स्थिति में बिल्ली का रास्ता काटना होता है अशुभ
ऐसी मान्यता है कि जब बिल्ली बाएं से दाएं रास्ता काटती है तो अशुभ माना जाता है. बिल्ली का दक्षिण दिशा की ओर रोना भी अशुभ होता है. इसका अर्थ है कि आपको कोई अशुभ समाचार मिलने वाला है. बिल्ली को लड़ते हुए देखना भी अशुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि आपका किसी से वाद-विवाद हो सकता है.

इस स्थिति में बिल्ली का रास्ता काटना होता है शुभ
- बिल्ली का दाएं से बाएं की ओर रास्ता काटना शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है.
- दिवाली के दिन बिल्ली का घर में आना भी शुभ माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि आपके घर में मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है. दिवाली की रात बिल्ली का घर आना आपको धन लाभ के संकेत देती है.
- बिल्ली का घर से चुपचाप दूध पी लेना भी शुभ माना जाता है. आपको घर से निकलते हुए बिल्ली के मुंह में मांस का टुकड़ा दिख जाए तो यह भगवान की कृपा होने के संकेत देती है.

 

शास्त्रों में बताए गए हैं रोटी बनाने के नियम, इन मौकों पर भूलकर भी चूल्हे पर न रखें तवा

बिल्ली के रास्ता काटने पर करें ये उपाय
शास्त्रों में बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ माना जाता है. ऐसे में आपका कार्य सफल नहीं होता है और दुर्घटना होने की संभावना होती है. ऐसे में आपको कुछ उपाय करने चाहिए. अगर बिल्ली रास्ता काटती है तो आपको उस रास्ते से किसी और को निकलने का इंतजार करना चाहिए. अगर वहां से कोई नहीं जा रहा है तो आप सड़क किनारे थूकने के बाद वहां से निकल सकते हैं. ऐसा करने से अशुभ प्रभाव खत्म हो जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement