Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chaitra Purnima 2023: आज पूर्णिमा पर करें ये खास उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से बन जाएंगे धनवान

Chaitra Purnima 2023: आज चैत्र पूर्णिमा पर कई शुभ योग बन रहे हैं इन शुभ संयोग में खास उपाय करके आप मां लक्ष्मी की कृपा से धन लाभ पा सकते हैं.

Chaitra Purnima 2023: आज पूर्णिमा पर करें ये खास उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से बन जाएंगे धनवान

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म (Hindu Dharma) में पंचांग की की सभी तिथि का अपना-अपना महत्व होता है. हर महीने की अमावस्या और पूर्णिमा का कई तरह के उपायों को करने के लिए और भी अधिक धार्मिक महत्व होता है. आज यानी 6 अप्रैल 2023 को चैत्र माह की पूर्णिमा (Chaitra Purnima 2023) मनाई जा रही है. चैत्र पूर्णिमा (Chaitra Purnima 2023) हिंदू नववर्ष की पहली पूर्णिमा होती है. इसे इन्हीं कारणों से विशेष माना जाता है. इस बार पूर्णिमा पर कई शुभ योग बनने से चैत्र पूर्णिमा (Chaitra Purnima 2023) का महत्व और भी बढ़ गया है.

चैत्र पूर्णिमा पर बन रहे शुभ संयोग में सर्वार्थ सिद्धि योग और रवि योग का निर्माण हो रहा है. इस दिन हनुमान जी का जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav 2023) भी मनाया जाता है. चैत्र पूर्णिमा पर आप ज्योतिष में बताएं गए इन उपायों को करके मां लक्ष्मी की कृपा से धन लाभ पा सकते हैं. चैत्र पूर्णिमा पर अभिजीत मुहूर्त, विजय मुहूर्त और अमृत काल मुहूर्त में आप इन खास उपायों को कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें - Hanuman Jayanti 2023: आज हनुमान जयंती पर इन 4 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन लाभ और तरक्की के बन रहे संयोग

चैत्र पू्र्णिमा पर इन उपायों से होगा धन लाभ (Chaitra Purnima 2023 Money Benefits Upay)
- धन लाभ के लिए चैत्र पूर्णिमा पर भगवान श्री हरि और  माता कमला की पूजा अर्चना करनी चाहिए. आपको मंदिर जाकर भगवान को पीले फूल, कमल पुष्प और चंदन अर्पित करना चाहिए.
- यदि व्यक्ति की कुंडली में पितृ दोष हैं तो उसे इनसें मुक्ति के लिए भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए. आप चैत्र पूर्णिमा पर अपने पितरों की प्रिय वस्तुओं को गरीब और जरूरतमंद लोगों को दान कर सकते हैं.
- कुंडली में ग्रहों की स्थिति को सही करने और लाभ पाने के लिए जातक को पूर्मिमा पर दान पुण्य करना चाहिए. आप गरीबों जरूरतमंद लोगों को भोजन वस्त्र दान करें तो आपको लाभ होगा.
- चैत्र पूर्णिमा पर आप अन्य उपायों को करने में असमर्थ हैं तो आपको इस दिन सुबह उठकर “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम:” इस मंत्र का जाप करना चाहिए. भगवान विष्णु के इस महामंत्र का जाप करने से व्यक्ति को धन लाभ होता है साथ ही सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

यह भी पढ़ें - Vastu Shastra: घर-परिवार की ये समस्याएं देती हैं वास्तु दोष का संकेत, जानें किन उपायों से पा सकते हैं छुटकारा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement