Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chanakya Niti: परिवार के लिए बेहद शुभ होती हैं बात-बात पर रो देने वाली महिलाएं ! खास है वजह

चाणक्‍य नीति के मुताबिक, बात-बात पर रोने वाली महिलाएं अपने पति-परिवार से दूर नहीं होना चाहती हैं.

Chanakya Niti: परिवार के लिए बेहद शुभ होती हैं बात-बात पर रो देने वाली महिलाएं ! खास है वजह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्यादातर महिलाएं बहुत इमोशनल होती हैं. आपने भी कई महिलाओं को छोटी-छोटी बातों पर रोते हुए देखा होगा. कई बार अपनी इस आदत के चलते उन्हें लोगों की खरी-खोटी भी सुनने के लिए मिल जाती है लेकिन क्या आप जानतें हैं कि आचार्य चाणक्य ने महिलाओं की इस आदत को अच्‍छा बताया है? चाणक्‍य नीति के मुताबिक, ऐसी महिलाएं घर-परिवार के लिए बेहद शुभ साबित होती हैं. आइए जानतें हैं कैसे-

चाणक्‍य नीति के मुताबिक, बात-बात पर रोने वाली महिलाएं अपने पति-परिवार से दूर नहीं होना चाहती हैं. उनकी यह भावना परिवार को जोड़े रखने के लिए बहुत अच्‍छी होती है.

महिलाओं के रोने या चिल्‍लाने से उनके अंदर तनाव या गुस्‍सा इकट्ठा नहीं होता है, इससे वे किसी बात को मन में नहीं बिठातीं हैं. साथ ही लोगों को जल्‍दी माफ भी कर देती हैं. 

ये भी पढ़ें- इन राशियों के लिए Luck लेकर आती है सोने की अंगूठी, पहनते समय बिल्कुल न करें यह गलती

बिना गलती के भी रो देने वाली महिलाओं का हृदय बेहद कोमल होता है. उनमें मम्‍त्व कूट-कूटकर भरा होता है. ऐसी महिलाएं अपने परिवार को बहुत प्‍यार करती हैं. 

बात-बात पर रो देने वाली महिलाएं कभी किसी का भी दिल नहीं तोड़ती हैं. वे हमेशा दूसरों की भावनाओं का ख्‍याल रखती हैं. उनके स्‍वभाव की यह खासियत पूरे परिवार को उनका मुरीद बना देती है. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement