Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chaturmas 2023 Upay: चातुर्मास में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय, धन की देवी की कृपा से भरी रहेगी तिजोरी

Chaturmas 2023 Upay: देवशयनी एकादशी के बाद से देवउठनी एकादशी तक चातुर्मास रहता है. यह चातुर्मास चार महीनों श्रावण, भाद्रपद, आश्‍विन और कार्तिक तक रहता है.

Latest News
Chaturmas 2023 Upay: चातुर्मास में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय, धन की देवी की कृप��ा से भरी रहेगी तिजोरी

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म में चातुर्मास (Chaturmas 2023) के चार महीनों को बहुत ही पवित्र माना जाता है. इस साल चातुर्मास (Chaturmas 2023) की शुरुआत 29 जून 2023 को होने वाली है. चातुर्मास (Chaturmas 2023) की शुरुआत देवशयनी एकादशी के बाद से होती है. ऐसी मान्यता है कि देवशयनी एकादशी के बाद से देवउठनी एकादशी तक चातुर्मास (Chaturmas 2023) रहता है. यह चातुर्मास (Chaturmas 2023) चार महीनों श्रावण, भाद्रपद, आश्‍विन और कार्तिक तक रहता है. यह समय भगवान की अराधना करने के लिए विशेष माना जाता है. चातुर्मास (Chaturmas 2023) में मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर धन लाभ लाभ पा सकते हैं.

चातुर्मास मां लक्ष्मी पूजा उपाय (Chaturmas Maa Laxmi Puja Upay)
- भगवान की पूजा के लिए चातुर्मास का समय बहुत ही शुभ माना जाता है. जीवन में सुख-समृद्धि के वास के लिए आपको इस दौरान कई खास उपाय करने चाहिए.
- कर्ज की समस्या और आर्थिक समस्या से परेशान होने पर चातुर्मास में गरीबों को अन्न दान करें. गौदान करने से भी लाभ मिलता है. गौदान करने से व्यक्ति के जीवन में धन मार्ग खुल जाते हैं.

गृह क्लेश दूर करने के लिए रखें विनायक चतुर्थी का व्रत, जानें सटीक तिथि, मुहूर्त और पूजा विधि

- व्यक्ति को नौकरी और व्यापार में बाधा का सामना करना पड़ रहा है तो किसी जरूरतमंद व्यक्ति को चप्पल, छाता, कपड़े और अन्न का दान करना चाहिए. ऐसा करने से सभी बाधाएं दूर हो जाती है.
- चातुर्मास में ईष्‍टदेव के मंत्रों का निरंतर जाप करना चाहिए. नियमित रूप से मंत्रों का जाप करने से भक्तों को कई लाभ मिलते हैं.
- इन उपायों को करने से ग्रह दोषों से छुटकारा मिलता है और साथ ही आत्मविश्वास बढ़ता है. आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement