Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lucky Zodiac Signs: इन 3 राशियों पर रहती है कुबेर देव की कृपा, जीवन में मिलती है बेशुमान धन दौलत

सभी राशियों के अलग अलग ग्रह स्वामी और देवी देवताओं की कृपा होती है. इसी के अनुसार जातक जीवन में हानि और लाभ भी कमाते हैं. इसी क्रम में 3 राशियां ऐसी हैं, जिन पर सीधे रूप से धन के देवता कुबेर की कृपा होती है.

Latest News
Lucky Zodiac Signs: इन 3 राशियों पर रहती है कुबेर देव की कृपा, जीवन में मिलती है बेशुमान धन दौलत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Dhan Kuber Favorite Zodiac Signs: जीवन में हर कोई अमीर बनना चाहता है. इसके लिए दिन रात मेहनत भी करता है, लेकिन कुछ लोग ही पैसा और धन दौलत कमाने में कामयाब होते हैं. इसकी वजह उनके अच्छे कर्मों के साथ ही धन की देवती मां लक्ष्मी और धन के देव माने जाने वाले धन कुबेर की कृपा प्राप्त होना है. ज्योतिष में माना जाता है कि जिस प्रकार सभी 12 राशियों का कोई न कोई स्वामी ग्रह और इष्ट देव होता है. ठीक वैसे ही धन कुबेर की भी कुछ राशियों पर विशेष कृपा होती है. इसकी वजह इन राशियों का धन के देवता कुबेर का प्रिय होना है. 

जो राशियां धन कुबेर की प्रिय होती हैं. उनके जातकों को जीवन भर धन की कमी नहीं होती. यह लोग खूब पैसा कमाने के साथ ही ऐशों आराम के साथ अपना जीवन बिताते हैं. 12 में से 3 राशियां ऐसी हैं, जो कुबेर देवता के बहुत ही प्रिय हैं और इन पर धन कुबेर मेहरबान रहते हैं. आइए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में...

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, धन के देवता कुबेर को कर्क राशि बहुत ही प्रिय है. इस रािश के जातकों पर कुबेर देव की कृपा बनी रहती है. इस राशि के जातक तेज बुद्धि के होते हैं. यह मेहनत के साथ ही अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए दिन रात लगा देते हैं. भगवान कुबेर की कृपा से इस राशि के जातकों का भाग्य पूर्ण साथ मिलता है. 

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातक अपने काम को लेकर दृढ़ निश्चयी होते हैं. इन पर शुक्र देव की सीधी कृपा होती है. शुक्र देव को ऐश्वर्य और सुख की प्राप्ति मिलती है. ऐसे में इन्हें शुक्र देव और भगवान कुबेर दोनों का आशीर्वाद मिलता है. इसलिए इस राशि के जातकों जीवन में धन संबंधित समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता. इनके पैसों संबंधित काम तेजी से बनते हैं और खूब पैसा आता है.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि का स्वामित्व ग्रह मंगल है. इस राशि के जातकों का अपने काम के प्रति अलग ही जुनून होता है. यही बात कुबेर देव को पसंद है. इस राशि के जातक जिस भी काम को करने की ठान लेते हैं. उसे पूरा करने के बाद ही दम लेते हैं. ये अपनी लगन और मेहनत के दम पर खूब पैसा बटौरते हैं. इन्हें धन कुबेर का आशीर्वाद प्राप्त होता है. जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं पड़ती. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. ये जानकारी समान्य रीतियों और मान्यताओं पर आधारित है.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement