Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dhan Prapti Ke Upay: पैसों की किल्लत से हैं परेशान तो आजमाएं ये 4 टोटके, घर में होगी पैसों की बारिश

अगर आप पैसों की किल्लत से जूझते रहते हैं. जरूरत के हिसाब से उन्हें पैसा नहीं मिल पाता. इसके चलते आर्थिक तंगी और कर्ज तक लेना पड़ता है. इन्हीं में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो पैसा अच्छा खासा कमाते हैं, लेकिन उनके पास पैसा रुकता नहीं है.

Latest News
Dhan Prapti Ke Upay: पैसों की किल्लत से हैं परेशान तो आजमाएं ये 4 टोटके, घर में होगी पैसों की बारिश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पैसों की जरूरत हर किसी को रहती है. इसे कमाने के लिए व्यक्ति दिन भर मेहनत करता है. इसके बाद भी बहुत से लोग पैसों की किल्लत से जूझते रहते हैं. जरूरत के हिसाब से उन्हें पैसा नहीं मिल पाता. इसके चलते आर्थिक तंगी और कर्ज तक लेना पड़ता है. इन्हीं में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो पैसा अच्छा खासा कमाते हैं, लेकिन उनके पास पैसा रुकता नहीं है. जरूरत के समय पर उधर दूसरों की तरफ देखना पड़ता है. वह पैसे को जोड़ नहीं पाते हैं. अगर आप भी ऐसी ही समस्याओं से गुजर रहे हैं तो ये 4 उपाय अपना सकते हैं. इन्हें आजमाने से ही जीवन में चल रही आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी. मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी. घर में सुख संपत्ति के साथ धन की वृद्धि होगी. 

ज्योतिष की मानें तो यह उपाय और टोटके आजमाने से व्यक्ति को जीवन में खुद ही बदलाव दिख जाएंगे. उनकी धन से संबंधित समस्या दूर होने के साथ ही जीवन में सुख और शांति का वास होगा. धन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. आइए जानते हैं वो टोटके...

इस दिन माता लक्ष्मी को अर्पित करें लाल फूल

हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है. जिससे भी माता प्रसन्न होती है. उनके घर में धन धान्य की कमी नहीं होती. माता को प्रसन्न करने के लिए घर में साफ सफाई रखें. माता की पूजा अर्चना करने के साथ ही मां लक्ष्मी को शुक्रवार के दिन लाल फूल अर्पित करें. माता रानी को दूध से बनी मिठाई का भोग लगाये. ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से माता रानी प्रसन्न होकर कृपा करती है. व्यक्ति के जीवन से धन की तंगी सदा के लिए समाप्त हो जाती है.  

हनुमान जी को अर्पित करें पीपल का पत्ता

अगर आपका धन कहीं पर फंसा हुआ है. या फिर खूब काम करने पर भी धन की प्राप्ति नहीं हो पा रही है तो पीपल के पत्ते पर श्री राम लिखकर उसे हनुमान जी के पास रख दें. मन ही मन हनुमान जी के सामने अपनी समस्या रखें. साथ ही एक पीपल के पत्ते पर मिठाई रखकर भगवान को भोग लगाएं. ऐसा करने से व्यक्ति को धन लाभ होना निश्चित है. आपका फंसा हुआ पैसा भी वापस मिल जाएगा. 

काली मिर्च का करें ये उपाय

धन से जुड़ी परेशानियों से जूझ रहे हैं तो काली मिर्च के 5 दाने लेकर उन्हें सिर पर वार लें. इसके बाद इन दानों में से 4 दानों को चारों दिशाओं में फेंक दें. पांचवें दाने को आसमान की तरफ उछाल दें. इस उपाय को करने मात्र से ही धन से जुड़ी दूसरी समस्याएं भी खत्म हो जाएंगी. 

कनकधारा स्तोत्र का करें पाठ

हर व्यक्ति की ख्वाहिश होती है कि वो खूब धनवान बने और उसके सभी ख्वाह पूरे हों. अगर आपका सपना भी कुछ ऐसा ही है तो कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें. नियमित रूप से कनकधारा का पाठ करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.धन से जुड़ी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement