Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: घर के सामने इन चीजों के रहने से आता है दुर्भाग्य, बनती हैं वास्तु दोष का बड़ा कारण

Vastu Tips: घर के सामने कई चीजें मौजूद होती है जो वास्तु दोष का कारण बन सकती हैं. यह आपके भविष्य को संकट में डाल सकती हैं.

Vastu Tips: घर के सामने इन चीजों के रहने से आता है दुर्भाग्य, बनती हैं वास्तु दोष का बड़ा कारण

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, हमारे आस-पास मौजूद सभी चीजों से हमें कई शुभ और अशुभ संकेत मिलते हैं. वास्तु (Vastu Tips) में सभी चीजों की दशा और दिशा का विशेष महत्व होता है. वास्तु (Vastu Tips For Good Luck) सिर्फ घर के अंदर की चीजों से ही नहीं बल्कि बाहर से भी प्रभावित हो सकती है. आज हम आपको ऐसी ही चीजों के बारे में बताने वाले हैं. आपके घर के सामने कई चीजें मौजूद होती है जो वास्तु दोष (Vastu Dosh) का कारण बन सकती हैं. यह आपके भविष्य को संकट में डाल सकती हैं. चलिए घर के सामने की ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं जो वास्तु दोष (Vastu Dosh) का कारण बनती है. यदि आपके घर के सामने भी ऐसा कुछ है तो आप इसे अभी हटा दें. 

सूखा पेड़ 
घर के बाहर पेड़ का होना अच्छा होता है हरा-भरा पेड़ घर में पॉजिटिव एनर्जी लाता है. हालांकि घर के बाहर सूखा पेड़ हो तो यह नकारात्मक ऊर्जा का कारण बनता है. इसकी वजह से घर में नकारात्मकता प्रवेश करती है और जीवन में कई कठिनाई और बाधाएं आती हैं. अगर आपके घर के बाहर कोई सूखा पेड़ है तो आपको इसे कटवा देना चाहिए.

जर्जर पुराना मकान
अगर कोई मकान बहुत दिनों से आपके घर के सामने जर्जर और टूटी हुई स्थिति में है तो यह भी वास्तु दोष का कारण बन सकता है. ऐसे घर में नकारात्मक शक्तियां अपना स्थान बना लेती हैं. यह नकारात्मक शक्तियां आपके लिए परेशानियों का कारण बन सकती हैं. ऐसे मकान को आपको स्थानीय प्रशासन की मदद से गिरा देना चाहिए.

यह भी पढ़ें - Shiv Navratri 2023: जानें कब से शुरू हो रही है शिव नवरात्रि, इस विधि से करें शिव पूजा और रुद्र पाठ

घर के सामने कचरा इकट्ठा होना
वास्तु दृष्टिकोण से घर के सामने कचरे का ढेर इकट्ठा होना अच्छा नहीं होता है. कचरे के ढेर से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है. आपको घर के सामने कचरे का ढेर इकट्ठा नहीं होने देना चाहिए. 

घर के सामने गंदा नाला 
घर के पास गंदा नाला हो तो इससे घर में नकारात्मकता आती है. यह नकारात्मकता आपके लिए दुर्भाग्य का कारण बन सकती है. आपको मकान लेने से पहले इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि घर के सामने या आस-पास कोई नाला न हो. यदि आपके घर के पास नाला है तो आपको इसे प्रशासन की मदद से ढंकवा देना चाहिए.

बंद गली
अगर घर के सामने बंद गली हो तो यह भी वास्तु दोष का कारण बन सकती है. आपको इसके प्रभाव से बचने के लिए किसी वास्तुविद की सलाह लेनी चाहिए. ऐसा न करने पर यह आपको मानसिक समस्याओं से ग्रसित कर सकता है.

यह भी पढ़ें -  Mysterious Temple: इस मंदिर में आंख-मुंह पर पट्टी बांधकर होती है पूजा, रहस्य जानकर हो जाएंगे हैरान

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement