Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diwali 2023 Vastu Tips: दिवाली से पहले घर की दिवारों पर करा लें ये कलर, भाग्योदय के साथ होगी धन की वृद्धि

दिवाली के मौके पर घरों में रंग करा रहे हैं तो वास्तु का ध्यान रखें. वास्तु के हिसाब से कलर कराने पर घर में सुख समृद्धि का वास होता है. माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

Latest News
Diwali 2023 Vastu Tips: दिवाली से पहले घर की दिवारों पर करा लें ये कलर, भाग्योदय के साथ होगी धन की वृद्धि
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म दिवाली के त्योहर बड़े और महत्वपूर्ण त्योहारों मे से एक है. दिवाली का त्योहार आने में अब सिर्फ कुछ ही समय बाकी है. इस दिन प्रभु श्री राम अपना 14 साल का वनवास खत्म करके अयोध्या वापस लौटे थे. इस दिन के लिए लोग पहले से अपने-अपने घरों में तैयारी कर लेते हैं. इसदिन श्रीराम के साथ ही माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना की जाती है. ऐसे में घरों में साफ सफाई के साथ ही लोग घर को और सुंदर बनाने के लिए दीवारों पर कलर कराते हैं. इसमें वास्तु भी अहम भूमिका निभाती है. वास्तु के हिसाब से घर में कलर कराने पर माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है. माता का अशीर्वाद प्राप्त होता है. साथ ही घर में सुख समृद्धि बनी रहती है. 

नकारत्मकता होती है दूर 

अगर घर में कलर करवाते समय वास्तु शास्त्र के नियमों का ध्यान रखा जाएं तो सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. घर में सुख और समृद्धि आती है. माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. हर कोई चाहता है कि उसके घर में पैसे की कमी न रहें. इसे प्रभावित करने के लिए आप घर में हल्के और सौम्य रंग करा सकते हैं. यह आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होने देते. वहीं गहरे रंग घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाते हैं. 

इन रंगों को कराने से घर में आती है सुख समृद्धि 

दिवाली के मौके पर अगर आप दीवारों रंग करा रहे हैं तो आपको सफेद, पीला आसमानी, हल्का गुलाबी और हल्का ऑरेंज कलर कराना चाहिए. इसे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. इसकी वजह यह सभी रंग माता के प्रिय हैं. माता रानी की पूजा अर्चना में भी इन्हीं रंगों के कपड़े पहनने चाहिए. इसे माता रानी प्रसन्न होती हैं. माता रानी को लाल रंग के फूल अर्पित करने से सभी काम बनते चले जाते हैं. वास्तु दोष खत्म होता है.  लेकिन लाल का रंग का इस्तेमाल घर की दिवारों को रंगने में नहीं करना चाहिए.

घर से दूर हो जाएंगे रोग दोष 

दिवाली पर रंग करा रह हैं तो माता रानी को प्रसन्न करने वाले रंगों को करने से शुभ फल प्राप्त होते हैं. यह रंग माता रानी को प्रभावित करते हैं. इनसे घर में लक्ष्मी आती हैं. सभी काम अपने आप बनते चले जाते हैं. भाग्योदय होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement