Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diwali Night Prohibited Work: दिवाली की रात जुआ खेलने से लेकर इन 4 कामों को करने से घर होता है बर्बाद 

दिवाली की रात 4 काम अगर आप करते हैं तो आपका संपूर्ण जीवन नष्ट हो जाएगा और आप राजा से रंक बन सकते हैं.

Latest News
Diwali Night Prohibited Work: दिवाली की रात जुआ खेलने से लेकर इन 4 कामों को करने से घर होता है बर्बाद 

Diwali Night Prohibited Work

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिवाली के दिन समुद्र मंथन के परिणामस्वरूप मां लक्ष्मी अपने धन को हाथ में लेकर समुद्र के तल से प्रकट हुई थीं. इसीलिए दिवाली पर दीपान्विता लक्ष्मी पूजा की जाती है. इस दिन कोई भी ऐसा काम नहीं करना चाहिए जिससे मां लक्ष्मी अप्रसन्न हों. क्योंकि अगर इस दिन मां लक्ष्मी नाराज हो गईं तो आपके पूरे जीवन में अंधकार छा जाएगा और कुछ काम करने से देवी लक्ष्मी पूरे घर का नाश कर देती हैं. तो चलिए जान लें कि दिवाली की रात कौन से चार काम  कभी नहीं करना चाहिए.

मान्यता के अनुसार इस रात देवी लक्ष्मी अवतरित होती हैं और घर-घर भ्रमण करती हैं. वह जिस घर में प्रवेश करता है वह घर सुख-संपत्ति से भर जाता है. और जिस घर में वह प्रवेश नहीं करती वहां लक्ष्मी की बहन अलक्ष्मी निवास करती हैं. अगर अलक्ष्मी ने आपके घर में प्रवेश कर लिया तो आपके जीवन में कष्ट का कभी अंत नहीं होगा.

दिवाली की रात कभी न करें ये काम

कभी न खेलें जुआ

दिवाली की रात कई जगहों पर जुआ खेलना आम बात है . लेकिन शास्त्रकारों का कहना है कि दिवाली की रात जुआ खेलना बिल्कुल भी शुभ नहीं होता है. महाभारत का पूरा युद्ध जुए या पासे के खेल और भी विध्वंसक हो गया था और पूरे कुरु वंश का विनाश हो गया था. इसलिए दिवाली की रात  जुआ खेलना शुभ नहीं अशुभ होता है. इससे माता लक्ष्मी नाराज होती हैं और उस घर में प्रवेश ही नहीं करती हैं.

शारीरिक संबंध बनाने से बचें
शास्त्रकार दिवाली की रात पति-पत्नी को शारीरिक संबंध न बनाने की सलाह देते हैं . इस दिन शरीर और मन की पवित्रता बनाए रखना जरूरी है. दिवाली की रात देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पति-पत्नी को एक-दूसरे के साथ शारीरिक संपर्क से बचना चाहिए.

तामसिक भोजन कभी न करें

मान्यता के अनुसार दिवाली की रात मां लक्ष्मी हमारे घर आती हैं. इस दिन तामसिक भोजन करना न भूलें. इस दिन हम सभी को सात्विक भोजन करना चाहिए. दिवाली की रात कभी भी मांसाहारी भोजन और शराब का सेवन नहीं करना चाहिए. अन्यथा मां लक्ष्मी आपके परिवार को हमेशा के लिए छोड़ देंगी.

घर के दरवाजे-खिड़की बंद न करें

दिवाली की रात देवी लक्ष्मी किसी भी द्वार या खिड़की से घर आ सकती हैं इसलिए देवी के आगमन के लिए घर के खिड़की दरवाजे सोने तक बंद न करें. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement