Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Upay: घर में भूलकर भी ना रखें सूर्य के शत्रु ग्रहों से जुड़ी चीजें, वरना बेवजह की मुसीबत पड़ जाएगी गले, लगेगा वास्तु दोष

Surya Grah Ke Upay: वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी ग्रह के मित्र, शत्रु और सम स्थिति को ध्यान में रखते हुए घर में उनसे संबंधित चीज़ों की प्लेसमेंट करनी चाहिए, यहां जानिए इसके बारे में. 

Vastu Upay: घर में भूलकर भी ना रखें सूर्य के शत्रु ग्रहों से जुड़ी चीजें, वरना बेवजह की मुसीबत पड़ जाएगी गले, लगेगा वास्तु दोष

घर में भूलकर भी ना रखें सूर्य के शत्रु ग्रहों से जुड़ी चीजें, लगेगा वास्तु दोष

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य ग्रह के लिए चन्द्रमा, मंगल और गुरु मित्र हैं और बुध सम हैं, वहीं शुक्र और शनि ग्रह के शत्रु हैं (Sun Enemy Planets). ऐसे में किसी भी ग्रह के मित्र, शत्रु और सम स्थिति को ध्यान में रखते हुए उनसे संबंधित चीज़ों की प्लेसमेंट करनी चाहिए. इससे घर में सुख समृद्धि बनी रहती है (Vastu Tips), साथ ही घर में होने वाले क्लेश खत्म होते हैं. इतना ही नहीं घर में सूर्य से संबंधित चीजों को रखने से कई तरह की गंभीर (Vastu Tips Related To Sun) बीमारियों से छुटकारा मिलता है. 

आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें घर में रखने से कई तरह जी परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है.

घर में रखें सूर्य से संबंधित ये चीजें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य ग्रह के लिए चन्द्रमा, मंगल और गुरु मित्र हैं और बुध सम है, वहीं शुक्र और शनि ग्रह शत्रु हैं. ऐसे में इन सबको ध्यान में रखते हुए आप घर में सूर्य संबंधित चीज़ों जैसे सोना, गुड़, बाजरा, नमक आदि रख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें-  हनुमान चालीसा की चौपाइयों में छिपा है लाइफ को डील करने का सीक्रेट, रोज पढ़ें

इसके अलावा चन्द्रमा, मंगल और गुरु संबंधी चीज़ों जैसे सफेद रंग की चीज़ों, चावल, दूध, पानी, चांदी, लाल रंग की चीज़ों, मसूर, शहद, लाल मिर्च, सिन्दूर, अग्नि से संबंधित चीज़ों या पीले रंग की चीज़ों जैसे पीतल, चना, हल्दी, केसर आदि चीज़ों को भी रख सकते हैं.

भूलकर भी ना रखें सूर्य के शत्रु ग्रह से संबंधित चीजें

इसके अलावा आप अपने घर में बुध संबंधित चीज़ों या हरे रंग की चीज़ों को भी सूर्य की चीज़ों के साथ रख सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि सूर्य के शत्रु ग्रह, शुक्र और शनि से संबंधित चीज़ों को एक साथ ना रखें. क्योंकि इससे आपको बेवजह की परेशानी हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः Nimbu Mirch Ke Totke: सोई किस्मत और ठप करियर तक को शुरू कर देंगे नींबू मिर्च के ये टोटके, जानें आजमाने का तरीका 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement