Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ganpati Visarjan Upay: गणपति विसर्जन के समय कर लिया ये छोटा सा उपाय तो धन-दौलत से लेकर किस्मत तक चमकेगी

गणपति विसर्जन के समय एक छोटा सा उपाय आपकी किस्मत के बंद दरवाजे खोल सकता है और घर में धन-दौलत के साथ सफलता के मार्ग खुल जाएंगे.

Latest News
Ganpati Visarjan Upay: गणपति विसर्जन के समय कर लिया ये छोटा सा उपाय तो धन-दौलत से लेकर किस्मत तक चमकेगी

गणपति विसर्जन उपाय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

शनिवार 7 सितंबर से शुरू हुआ गणेश उत्सव 17 सितंबर मंगलवार को अनंत चतुर्दशी पर संपन्न होगा. इस दिन बड़े धूमधाम और ढोल-नगाड़ों की थाप पर बप्पा का विसर्जन किया जाता है. ऐसा माना जाता है कि गणेश विसर्जन का दिन बप्पा को प्रसन्न करने और इस दिन उनका आशीर्वाद लेने का सबसे अच्छा समय है. इस दिन शुभ अवसर पर भगवान गणेश का विसर्जन किया जाता है और उन्हें विदाई दी जाती है. शास्त्र के अनुसार गणेश जी को विसर्जित करने से पहले कुछ खास उपाय करने से आपकी किस्मत चमक सकती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बप्पा की विदाई से पहले कुछ उपाय बताए गए हैं. अगर ये उपाय सही और विधिपूर्वक किए जाएं तो बप्पा अपनी विदाई पर बहुत बड़ी खुशखबरी देते हैं. इतना ही नहीं, भक्तों को उनकी मनोकामनाएं पूरी होने का आशीर्वाद भी मिलता है. भगवान गणेश की कृपा से बुध भी शुभ फल देता है. ये उपाय जीवन में आने वाली परेशानियों को दूर करते हैं. इतना ही नहीं सुख, समृद्धि, धन, अच्छा स्वास्थ्य, प्रसन्नता और बुद्धि की प्राप्ति होती है.

गणेश विसर्जन से पहले कर लें ये काम, बदल जाएगी जिंदगी

बुरी चीजों की भरपाई करना

यदि आप ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कोई काम नहीं कर पा रहे हैं और आपको लगातार असफलता का सामना करना पड़ रहा है तो चिंता न करें. आज बप्पा की विदाई से पहले श्री गणेश को चार नारियल की माला चढ़ाएं. इससे आपकी खराबी दूर हो जाएगी.

भाग्य जगाने के लिए

अगर भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है और आप अपनी किस्मत सुधारना चाहते हैं तो गजानन का जलाभिषेक, लाडू चढ़ाना, पूजा-अर्चना करने से आपके काम में तेजी आएगी.

किसी भी समस्या का समाधान करने के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी समस्या से घिरे हुए हैं और उससे जल्दी बाहर निकलना चाहते हैं तो इस दिन गणपति स्वरूप हाथी को हरा चारा खिलाएं. साथ ही भगवान गणेश की पूजा करने से परेशानियां जल्दी दूर हो जाएंगी.

पैसे की तंगी दूर करने के लिए

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करना चाहते हैं तो बप्पा की विदाई से पहले सुबह जल्दी उठकर स्नान कर लें. गाय को शुद्ध घी और गुड़ खिलाना चाहिए. आपकी समस्या जल्द ही खत्म हो जाएगी.

क्रोध को शांत करने के लिए

अगर आपका स्वभाव क्रोधी है या बात-बात पर गुस्सा आता है तो सात दिन तक भगवान गणेश को लाल फूल चढ़ाने से आपका गुस्सा जल्दी ही शांत हो जाएगा.

पारिवारिक कलह से बचने के लिए

अगर आपके परिवार में हमेशा वाद-विवाद होता रहता है तो बुधवार के दिन भगवान गणेश की प्रतीकात्मक मूर्ति बनाकर अपने घर के मंदिर में स्थापित करें और नियमित रूप से उसकी पूजा करें. इससे घर की परेशानियां जल्द ही दूर हो जाएंगी.

सुख-समृद्धि के लिए

घर के मुख्य द्वार के पास भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित करें. इससे घर में सुख-समृद्धि आएगी.

परीक्षा में सफल होने के लिए

अगर आप बार-बार परीक्षा में असफल हो रहे हैं या नौकरी के लिए इंटरव्यू में असफल हो रहे हैं, तो आज ही सात गांठ बांध लें. इसके बाद जय गणेश काटो क्लेश मंत्र का जाप करते हुए सूत को पर्स में रख लें. इससे आपकी समस्या का समाधान हो जायेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. ये जानकारी समान्य रीतियों और मान्यताओं पर आधारित है.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement