Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dogs Barking Sign: कुत्तों के भौंकने से लेकर पूंछ हिलाने तक, जान लें शुभ और अशुभ संकेत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे आसपास जो कुछ भी घटित हो रहा है, उसमें कुछ घटनाएं शुभ तो कुछ अशुभ संकेत लेकर आती हैं. आज हम कुत्तों से जुड़े शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में जानेंगे.

Latest News
Dogs Barking Sign: कुत्तों के भौंकने से लेकर पूंछ हिलाने तक, जान लें शुभ और अशुभ संकेत

dogs barking sign 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कहा जाता है कि कुत्ते इंसान के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं. अन्य सभी जानवरों में कुत्ते भगवान के प्रति सबसे अधिक समर्पित हैं. इसलिए बहुत से लोग घर में कुत्ता पालते हैं. हालाँकि, जितने लोग कुत्तों से प्यार करते हैं, कुत्तों से डरने वाले लोगों की संख्या भी कम नहीं है. हिंदू धर्म में कुत्ते का संबंध शनि से माना जाता है. इस वजह से अगर कोई कुत्ते के साथ दुर्व्यवहार करता है तो शनि महाराज नाराज हो जाते हैं.

हालांकि, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुत्ते से जुड़े कई शुभ और अशुभ संकेत होते हैं. बहुत से लोग सोचते हैं कि कुत्ते का रोना अशुभ होता है. कभी-कभी कुत्ता बिना किसी कारण के भौंकता है. ज्योतिष शास्त्र कहता है कि कुत्तों के हर व्यवहार के पीछे अच्छे या बुरे संकेत छुपे होते हैं. देखें कि कुत्ते का व्यवहार क्या दर्शाता है.

कुत्ते के शुभ-अशुभ शकुन 

कुत्ते का भौंकना- कुत्ता भौंकता है क्योंकि वह उसकी आवाज़ है. लेकिन अगर कुत्ता बिना किसी वजह के जोर-जोर से भौंके तो यह अशुभ संकेत माना जाता है. क्योंकि कुत्ते अक्सर बुरी चीज़ों को घटित होने से पहले ही भांप लेते हैं. वह भौंककर सभी को इसके प्रति सचेत करना चाहता है.

कुत्ते की पूंछ हिलाना-अगर कुत्ता आपको देखकर जोर-जोर से अपनी पूंछ हिलाने लगे तो यह एक अच्छा संकेत है. जब कुत्ता खुश होता है तो अपनी पूँछ हिलाता है.

कुत्ते को खुजली हो रही है-अगर कुत्ता बार-बार खुद को खुजाए तो समझ जाएं कि उस पर कुछ गंदा लगा है. तो उसे खुजली होती है. लेकिन कारण जो भी हो, कुत्ते की त्वचा में खुजली होना एक अच्छा शगुन माना जाता है. विशेषकर सुबह के समय कुत्ते को खुजली करते हुए देखना शुभ होता है. यह धन लाभ का संकेत देता है.

कुत्ते के मुंह में हड्डियां-यदि आप किसी कुत्ते को मुंह में मांस की हड्डी लिए हुए देखते हैं तो यह एक अच्छा संकेत है. लेकिन अगर कुत्ता कहीं और मुंह बनाने के बाद हड्डी को आपके घर के सामने फेंक देता है तो यह एक बुरा संकेत है.

कुत्ता पानी पी रहा है-कुत्ते के पानी पीने से जुड़े होते हैं शुभ और अशुभ दोनों संकेत. अगर आपको कुत्ता पानी पीते हुए दिखे तो यह शुभ होता है. लेकिन गंदे नाले में कुत्ते को पानी पीते हुए देखना अशुभ संकेत देता है. इससे आपको भारी आर्थिक नुकसान हो सकता है.

कुत्ते के रोने का संकेत- इसे भयानक या खराब समय का संकेत माना जाता है और इसका मतलब होता है कि कुछ बुरा होने वाला है या घर में खुशियां कम होने वाली हैं. कुत्ते के रोने को कुछ लोग अशुभ संकेत मानते हैं, और जगह इसे बुरे अभिशाप या भयानक घटनाओं का संकेत माना जाता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement