Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भविष्य में होने वाली घटनाओं के संकेत देते हैं ये 5 सपने, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Interpretation: सपने में दिखने वाली सभी चीज हमें संकेत देती है. आज आपको सपने में मिलने वाले संकेतों के बारे में बताते हैं.

Latest News
भविष्य में होने वाली घटनाओं के संकेत देते हैं ये 5 सपने, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Interpretation

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सोते समय लोगों को अक्सर सपने आते हैं. सपने आना कोई बड़ी बात नहीं है सपने (Dream Interpretation) आने को सामान्य माना जाता है. हालांकि सपने (Dream Interpretation) में आप क्या देखते हैं इसका कई बार बड़ा अर्थ हो सकता है. सपने आने और इनके मतलब के बारे में स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) में बताया गया है. कई बार हमें अच्छे सपने आते हैं तो कई सपने (Dream Interpretation) इतने भयानक होते हैं कि डर से हमारी नींद भी खुल जाती है. सपने (Dream Interpretation) में दिखने वाली सभी चीज हमें संकेत देती है. तो चलिए आज हम ऐसे सपनों के बारे में बताने वाले हैं जिनसे हमें भविष्य के संकेत मिलते हैं.

ऐसे सपने आने पर मिलते हैं शादी के संकेत
आपको रात को सोते समय सपने में रंग-बिरंगे कपड़े लहराते हुए नजर आए तो समझ लें कि जल्द ही आपकी शादी होने वाली है. इस सपने का अर्थ है कि आपकी लव मैरिज होगी. सपने में खुद को शहद खाते हुए देखना, खुद को अंगूठी पहनाते देखना और सपने में खुद को नाचते हुए देखना भी आपकी शादी होने की ओर इशारा करता है.

अगस्त में पैदा हुए लोगों में होती हैं कई खासियत, यहां देखे कैसा होता है इनका स्वभाव

आर्थिक लाभ के संकेत
कई सारे सपने ऐसे होते हैं जिनका अर्थ है कि आपको भविष्य में आर्थिक लाभ होने वाला है. अगर आप सपने में कोई दीपक जलता हुआ देखते हैं तो यह धन लाभ की ओर इशारा करता है. इसके साथ ही खुद को तैरते हुए देखना और आम खाते हुए देखना भी आपको भविष्य में लाभ होने का संकेत है.

बीमार होने का संकेत देते हैं ऐसे सपने
अगर आप सपने में खुद को शौच जाते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपको भविष्य में पेट से जुड़ी बीमारी हो सकती है. इस सपने के साथ ही आपको बाल झड़ने और नाखून टूटने का सपना आता है तो यह बीमारी होने के बारे में आपको बताता है.

इस मंदिर में हनुमान जी की उल्टी प्रतिमा की होती है पूजा, जानें क्या है मंदिर से जुड़ा रहस्य

ऐसे सपने होते हैं शुभ
खुद को हवा में उड़ते हुए देखना और किसी नदी में स्नान करते हुए देखना आपको ऑफिस में तरक्की के संकेत देता है. यह आपको कार्यस्थल पर सफलता के संकेत देता है. सपने में रूई देखना आपकी किसी पुरानी बीमारी के सही होने की ओर इशारा करता है.

ऐसे सपने होते हैं अशुभ
सपने में खुद को हंसते हुए देखना भविष्य में आने वाली परेशानी के संकेत देता है. आप घर की महिला को हंसते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके घर कलह हो सकती है. बच्चे का रोना भविष्य में होने वाले आर्थिक नुकसान को दर्शाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement