Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Durga Ashtami 2023: आज महाअष्टमी पर करें ये 5 उपाय, झोली भर के मिलेगा धन और सौभाग्य का आशीर्वाद

22 अक्टूबर को महाअष्टमी है और इस दिन अगर आप कुछ उपाय कर लें तो सुख-सौभाग्य के साथ धन की पूरे साल आपके ऊपर वर्षा होगी.

Latest News
Durga Ashtami 2023: आज महाअष्टमी पर करें ये 5 उपाय, झोली भर के मिलेगा धन और सौभाग्य का आशीर्वाद

Mahaashtmi Upay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आज अष्टमी  22 अक्टूबर है और महाअष्टमी या दुर्गा अष्टमी के नाम से भी जाना जाता है. दुर्गा अष्टमी के दिन, देवी दुर्गा की विशेष पूजा होती है. इस दिन कुछ उपाय अगर आप कर लें तो साल भर खूब आर्थिक उन्नति करेंगे और जीवन में सफलता भी मिलेगी.

आर्थिक परेशानियां कम करने के लिए क्या करें? 

सफलता और धन के लिए करें ये उपाय
महाअष्टमी के दिन लौंग और कपूर से करें देवी को जरूर अर्पित करें, फिर देवी के इस प्रसाद को अपने तिजोरी या पर्स में रख लें. इन दोनों चीजों को घर में रखने से आपकी आर्थिक परेशानियां कम हो जाएंगी. जीवन में सफलता मिलेगी, आप सभी कार्यों में आगे बढ़ पाएंगे. 

कर्जा और बीमारी उतारने के उपाय

अष्टमी के दिन मां दुर्गा को लौंग की माला और लाल गुलाब की माला चढ़ाएं. मां बहुत खुश हुईं. अपने जीवन में आर्थिक या शारीरिक समस्याओं को दूर करें. आपके ऊपर चढ़ा कर्ज उतरने लगेगा.

गुप्त इच्छा पूरी करने के लिए

यदि आपके मन में कोई गुप्त इच्छा है तो वह भी पूरी होगी. आप बहुत खुश हो सकते हैं. अटके हुए काम बनेंगे कई बार होता है जब आप कोई काम करने जाते हैं लेकिन काम अटक जाता है या काम नहीं हो रहा होता है तो आप कपूर, लौंग का धूप जलाएं और पूरे घर में घुमाएं. इससे मन की इच्छा भी पूरी होगी और अटके काम बन जाएंगे. 

नकारत्मकता दूर करने के उपाय
घर मेंल नकारत्मकता है तो मां दुर्गा के सामने कपूर और लौंग जलाएं और आरती करें, इससे खुशियां आएंगी, घर में नकारात्मकता दूर होगी और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा. आपके जीवन में सफलता मिलती रहेगी. 

आर्थिक लाभ होगा
अगर आपने किसी को कर्ज दिया है या आपका पैसा किसी और ने रोक रखा है या चुका नहीं पा रहे हैं तो महाअष्टमी के दिन गुलाब जल में कपूर मिलाकर मां को अर्पित करें. इससे आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाएंगी. आप आर्थिक रूप से सुधार कर सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर


 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement