Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dussehra Vastu Tips: आज के दिन घर में दिख जाए ये कीड़ा तो समझ लीजिए खुलने वाली है किस्मत

Vijayadashmi के दिन अगर घर में बिच्छू दिख जाए तो डरे नहीं बल्कि शुभ संकेत समझे, आर्थिक दिक्कत होने वाली है दूर, वास्तु क्या कहता है

Latest News
Dussehra Vastu Tips: आज के दिन घर में दिख जाए ये कीड़ा तो समझ लीजिए खुलने वाली है किस्मत

आज के दिन घर में दिख जाए ये कीड़ा तो समझ लीजिए खुलने वाली है किस्मत 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Dussehra Vastu Tips- नवरात्रि के बाद दशहरे (Dussehra 2022) का दिन काफी खास होता है. इस दिन रावण दहन के साथ साथ विजयादशमी का त्योहार भी मनाया जाता है. बड़ों के पैर छूकर आशीर्वाद लिया जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार (Vastu Shastra in Hindi) भी यह भी बेहद ही खास और महत्वपूर्ण दिन है. वास्तु के मुताबिक दशहरा यानि दशमी तिथि के दिन (Dussehra 2022 Date and Timing) अगर घर में कीड़ा नजर आएं तो उसे देखकर डरने की जरूरत नहीं है बल्कि वो मां लक्ष्मी का संकेत है.  (Maa Lakshmi Blessings)

वास्तु के अनुसार दशहरे के दिन अगर घर में बिच्छू दिखाई दे समझ लीजिए आपके अच्छे दिन आने वाले हैं. दशहरे पर कोई भी काम शुरू करने से वैसे भी सफलता प्राप्त होती है. नवमी या दशमी के दिन यदि घर में ये कीड़ा नजर आएं तो समझ जाइए कि मां लक्ष्मी अपनी कृपा बरसाने वाली हैं. इन ​कीड़ों का दिखना शुभ माना जाता है.

यह भी पढ़ें- आज के दिन बहुत ही खास योग, साल में तीन बार होता है ये शुभ संयोग

बिच्छू दिखाई देना

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपको नवमी या दशमी के दिन घर में कहीं पर भी बिच्छू दिख जाए तो यह एक शुभ संकेत है. आमतौर पर लोग बिच्छू को देखकर घबरा जाते हैं हालांकि इसके पीछे शुभ संकेत छिपा हुआ है. कहते हैं कि दशमी के दिन बिच्छू के दिखने का मतलब है कि मां लक्ष्मी जल्द ही आप पर अपनी कृपा बरसाने वाली हैं और आपको धन लाभ होने वाला है. आपका आर्थिक संकट दूर हो जाएगा.

दशमी के दिन घर में बिच्छू दिख जाएं तो घबराएं नहीं और न ही उसे कोई नुकसान पहुंचाएं बल्कि उसके सामने हाथ जोड़े और मां लक्ष्मी को याद करें. इसके बाद बिच्छू को किसी सुरक्षित स्थान पर बिना नुकसान किए पहुंचा दें. इसका संकेत है कि आपकी नौकरी और व्यापार में भी सफलता आएगी.

यह भी पढ़ें- विजयादशमी पर नीलकंठ के करें दर्शन, पूरी होगी मनोकामना 

मैसूर का दशहरा भारत में सबसे अलग है, यहां रावण दहन नहीं हाथी का काफिला निकलता है

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement