Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips for Money : घर में है वास्तु दोष तो रोज़ जलाएं धूप, मिलेगा ताबड़तोड़ फायदा

Vastu Tips for Money : आचार्य डॉ विक्रमादित्य के अनुसार कई बार वास्तु दोष की वजह से आर्थिक संकट आता है. जानिए इससे निबटने के उपाय.

Vastu Tips for Money  : घर में है वास्तु दोष तो रोज़ जलाएं धूप, मिलेगा ताबड़तोड़ फायदा

vastu tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : घर में सकारात्मक ऊर्जा हो तो मन और जीवन दोनों दुरुस्त रहते हैं. आचार्य डॉ विक्रमादित्य के अनुसार कई बार वास्तु दोष की वजह से भी इन परेशानियों का सामना करना प‌ड़ता है. इस वजह से उन्होंने कुछ खास टिप्स दिए हैं जिनसे वास्तु दोष दूर किया जा सकता है. वास्तुशास्त्र में घर में पॉजिटिव एनर्जी लाने और नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने और के कई उपाय बताए गए हैं. वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश मुख्य द्वार से होता है. आज आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो मुख्य द्वार पर करने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है और नकारात्मकता का नाश होता है. 

Vastu Dosh से आ सकता है बीमारी का प्रकोप

वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि घर में कोई वास्तु दोष तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है. घर में वास्तु दोष होने से जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसकी वजह से घर में कलह, परिवार के किसी सदस्य को बीमारी या धन-हानि जैसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं.

- वास्तुशास्त्र के अनुसार रोजाना सुबह घर के मंदिर में धूप दीप करने के बाद मुख्य द्वार पर जल में हल्दी डालकर छींटे मारें. इसके बाद मुख्य द्वार के दरवाजे के दोनों तरफ थोड़ा साफ जल प्रवाहित करें. ऐसा करने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा.

Ganesh Visarjan 2022: बप्पा की कृपा चाहिए तो गणेश विसर्जन से पहले कर लें यह काम

- घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश मुख्य द्वार से होता है. इसलिए घर का मुख्य द्वार हमेशा साफ सुथरा होना चाहिए.

-रोजाना सुबह उठने के बाद घर के मुख्य द्वार पर झाड़ू लगाए. ऐसा करने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement