Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: किराए पर लें रहें हैं घर तो इन वास्तु का रखें ध्यान, नहीं करना पड़ेगा परेशानियों का सामना

Vastu Tips: मकान किराए पर लेते समय व्यक्ति को इन वास्तु का ध्यान रखना चाहिए. इन वास्तु का ध्यान रखने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है.

Vastu Tips: किराए पर लें रहें हैं घर तो इन वास्तु का रखें ध्यान, नहीं करना पड़ेगा परेशानियों का सामना

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करने में वास्तु (Vastu Tips) का बहुत अधिक महत्व होता है. आपको घर में मौजूद सभी चीजों के वास्तु का ध्यान रखना चाहिए. व्यक्ति को घर बनाते समय तो वास्तु (Vastu Tips) का ध्यान रखना ही चाहिए लेकिन जब वह मकान किराए पर लें तब भी उसे वास्तु का ध्यान (Vastu Tips For Rental House) रखना चाहिए. अगर आप भी नया घर किराए पर लेने वाले हैं तो आपको घर लेते समय इन वास्तु (Vastu Tips For Rental House) का विशेष ध्यान रखना चाहिए. यदि आप इन वास्तु का ध्यान रखेंगे तो आपके जीवन में सुख-समृद्धि आएगी.

किराए पर घर लेते समय इन वास्तु का रखें ध्यान (Vastu Tips For Rental House)
- मकान के मेन गेट के सामने किसी भी तरह से रास्ता ब्लॉक हो तो यह अशुभ माना जाता है. यदि घर के ठीक सामने कोई पेड़ या खंभा हो तो आपको ऐसा घर किराए पर नहीं लेना चाहिए.
- मेन गेट की दिशा का भी ध्यान रखना चाहिए. यदि मेन गेट दक्षिण, दक्षिण-पूर्व और दक्षिण-पश्चिम में हो तो आपको घर नहीं लेना चाहिए.
- घर की बालकनी की दिशा भी वास्तु को प्रभावित करती है. दक्षिण-पश्चिम दिशा में बालकनी हो तो आपको ऐसे घर को किराए पर नहीं लेना चाहिए. 

यह भी पढ़ें - Chanakya Niti: पुरुषों के इन गुणों पर दिल हार बैठती हैं महिलाएं, क्या आप में भी हैं ये क्वालिटी

- बेडरूम की दिशा दक्षिण-पश्चिम होनी चाहिए. घर में टॉयलेट उत्तर पूर्व दिशा में न हो इस बात का भी आपको ध्यान रखना चाहिए.
- घर में किचन की दिशा से भी वास्तु प्रभावित होता है. किचन से संबंधित वास्तु दोष के कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. किराए पर घर लेते समय इस बात का ध्यान रखें कि किचन उत्तर पूर्व दिशा में नहीं होना चाहिए.
- आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की घर के सभी दरवाजे अंदर की तरफ खुलते हो. दरवाजे अंदर की तरफ खुले तो घर में सकारात्मकता आती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement