Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kedarnath Glacier Break Again: फिर बढ़ी केदारनाथ तीर्थ यात्रियों की मुश्किल, भैरों गदेरे में ग्लेशियर टूटने से पैदल यात्रा मार्ग बंद

गुरुवार दोपहर 2 बजकर 25 मिनट पर भैरों गदेरे में ग्लेशियर टूटने के कारण केदारनाथ यात्रा मार्ग आवाजाही के लिए बंद हो गया है. जिसकी वजह से केदारनाथ पैदल यात्रियों के लिए यात्रा रोक दी गयी है. 

Kedarnath Glacier Break Again: फिर बढ़ी केदारनाथ तीर्थ यात्रियों की ��मुश्किल, भैरों गदेरे में ग्लेशियर टूटने से पैदल यात्रा मार्ग बंद

फिर बढ़ी केदारनाथ तीर्थ यात्रियों की मुश्किल, भैंरो गदेरे में ग्लेशियर टूटने से पैदल यात्रा मार्ग बंद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: खराब मौसम केदारनाथ में यात्रियों के लिए लगातार मुसीबत बनता जा रहा है, दरअसल उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में लगातार बर्फबारी और बारिश हो रही है जिसकी वजह से यात्रियों और उनकी सेवा में जुटी जिला प्रशासन की टीम की मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं. लगातार हो रही बर्फबारी यात्रा को प्रभावित कर रही है. खासतौर से पैदल यात्रियों के लिए मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं. बता दें कि जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने अवगत कराया है कि श्री केदारनाथ धाम यात्रा मार्ग विगत सायं को भैरों गदेरे एवं कुबेर में ग्लेशियर पर ग्लेशियर टूटने के कारण केदारनाथ यात्रा मार्ग आवागमन के लिए बंद हो गया था.

लगातार चल रहा है बर्फ हटाने का कार्य 

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देश के बाद यात्रा मार्ग को सुचारू करने के लिए डीडीएमए, एसडीआरएफ, डीडीआरएफ, एनडीआरएफ, वाईएमएफ व पुलिस के जवानों की टीम दोनों ग्लेशियरों से बर्फ हटाने के कार्य में जुटी है. लेकिन दोबारा  2 बजकर 25 मिनट पर भैरों ग्लेशियर पर ग्लेशियर टूटने के कारण यात्रा मार्ग आवाजाही हेतु पूर्णतः बंद हो गया है. 

पैदल तीर्थ यात्रियों से यात्रा रोकने की अपील 

वहीं जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने केदारनाथ धाम पैदल यात्रा कर रहे तीर्थ यात्रियों से अपील की है कि यात्रा मार्ग पूरी तरह से सुचारू न होने तक केदारनाथ की यात्रा पर न जाएं और जिस स्थान पर हैं उसी स्थान पर सुरक्षित रहें. 

वहीं जो यात्री हैली सेवा से दर्शन करना चाहते हैं वो हैली सेवा के माध्यम से केदारनाथ धाम के दर्शन कर सकते हैं.  इसके अलावा जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने यात्रा मार्ग में दोनों ग्लेशियर पर तैनात डीडीआरएफ, एसडीआरएफ, एन डी आर एफ, वाईएमएफ व पुलिस के जवानों को निर्देश दिए कि अपनी सुरक्षा के साथ तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement