Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Garuda Purana: ये 5 आदतें बनती हैं गरीबी का कारण, एक भी रही तो घर में छाई रहेगी कंगाली

Garuda Purana: गरुड़ पुराण में 5 ऐसे कामों को बताया गया है जिन्हें करने से व्यक्ति कभी अमीर नहीं बन पाता है.

Latest News
Garuda Purana: ये 5 आदतें बनती हैं गरीबी का कारण, एक भी रही तो घर में छाई रहेगी कंगाली

Garuda Purana Lord Vishnu Niti

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म के सभी 18 महापुराणों में से सबसे महत्वपूर्ण गरुड़ पुराण (Garuda Purana) को माना जाता है. गरुड़ पुराण (Garuda Purana) में ज्ञान, धर्म, नीति और व्यक्ति के मृत्यु के बाद मिलने वाले स्वर्ग और नरक के बारे में वर्णन किया गया है. गरुड़ पुराण (Garuda Purana) में व्यक्ति को सुखी जीवन जीने के लिए जरूरी बातों के बारे में बताया गया है. गरुड़ पुराण में भगवान विष्णु की नीति (Garuda Purana Lord Vishnu Niti) के बारे में बताया गया है. आप इन्हें मानकर सुखी के साथ ही अमीर जीवन व्यतीत कर सकते हैं. गरुड़ पुराण में 5 ऐसे कामों (Garuda Purana Niyam) को बताया गया है जिन्हें करने से व्यक्ति कभी अमीर नहीं बन पाता है. तो चलिए आपको गरुड़ पुराण में बताए गए इन कार्यों के बारे में बताते हैं.

गरुड़ पुराण के अनुसार ये 5 गलतियां बनती हैं कंगाली का कारण (Garuda Purana Lord Vishnu Niti)
देर तक सोने की आदत

जिन लोगों को देर तक सोने की आदत होती है. उनसे मां लक्ष्मी नाराज रहती हैं. ऐसे में व्यक्ति को कंगाली का सामना करना पड़ता है. गरुड़ पुराण के अनुसार व्यक्ति को सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठ जाना चाहिए. जो सुबह सूर्योदय से पहले उठते हैं उन्हें धन की कमी नहीं होती है.

आर्थिक तंगी और कर्जे से मुक्त करते है ये पौधे, मेन गेट पर लगाने से खींची चली आएंगी लक्ष्मी

लालची भाव
जो लोग लालची प्रवृति के होते हैं वह कभी भी जीवन में सुखी नहीं रह सकते हैं. व्यक्ति को जितना हो सकते लालच से दूर रहना चाहिए. जो व्यक्ति लालच करता है और गलत राह पर चलकर पैसा कमाता है वह जीवन में कभी भी सुखी नहीं रहता है.

मेहनत से बचना
अक्सर लोगों को मेहनत करना पसंद नहीं होता है. जो लोग मेहनत करने से बचते हैं उनके पास लक्ष्मी नहीं ठहरती है. व्यक्ति को मेहनत करके धन कमाना चाहिए. मेहनत से कमाया गया धन जल्दी खत्म नहीं होता है.

हरियाली तीज पर इन 3 शुभ योग में कर लें ये चमत्कारिक उपाय, वैवाहिक जीवन की बाधाएं तुरंत होगी दूर

धन का घमंड
कई बार व्यक्ति के पास ज्यादा धन आ जाता है तो वह धन का घमंड करने लगता है. लेकिन धन का घमंड करने से व्यक्ति तो नुकसान होता है. धन का घमंड आने से व्यक्ति लोगों से मिलना कम कर देता है. ऐसे में मां लक्ष्मी का उसके घर में वास नहीं होता है. आपके पास अधिक धन है तो आपको धन जरूरतमंद लोगो को देना चाहिए.

गंदे कपड़े पहनना
गरुड़ पुराण में गंदे कपड़े पहनने की भी मनाही है. जो व्यक्ति गंदे कपड़े पहनता है उसके पास मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है. व्यक्ति  को हमेसा अपने कपड़ों और अपने शरीर को साफ रखना चाहिए. लंबे बाल, नाखून आदि होने से गरीबी आती है. मां लक्ष्मी साफ जगह पर वास करती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement