Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Chaturmas में इन 4 राशियों का चमकेगा भाग्य, बरसेगी भगवान शिव और विष्णु जी की कृपा

Chaturmas 2024: चातुर्मास में भगवान विष्णु और महादेव की कृपा से इन 4 राशियों को जीवन में लाभ देखने को मिल सकता है.

Latest News
Chaturmas में इन 4 राशियों का चमकेगा भाग्य, बरसेगी भगवान शिव और विष्णु जी की कृपा

Lucky Zodiac Signs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार देवशयनी एकादशी के बाद से भगवान विष्णु (Lord Vishnu) 4 माह के लिए शनयकाल में चले जाते हैं, देवशयनी एकादशी से ही चातुर्मास (Chaturmas) की शुरुआत होती है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार चातुर्मास के दौरान संसार के संचालन का कार्यभार भगवान शिव (Lord Shiva) के कंधों पर होता है. पंचांग के अनुसार इस बार चातुर्मास की शुरुआत 17 जुलाई 2024 से हो चुकी है, जिसका समापन 12 नवंबर को होगा. 

ज्योतिषियों के अनुसार, चातुर्मास (Chaturmas 2024) में भगवान विष्णु और महादेव की कृपा से इन 4 राशियों को जीवन में लाभ देखने को मिल (Lucky Zodiac Signs) सकता है. तो आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो 4 भाग्यशाली राशियां...

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए चातुर्मास का समय भगवान शिव की कृपा से भीअच्छ बीतने वाला है. इस दौरान आपको सभी प्रकार की परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. चातुर्मास में निवेश से भी लाभ प्राप्त होगा और इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है.


यह भी पढ़ें: सावन में कब-कब रखा जाएगा मंगला गौरी व्रत? जानें सही डेट और पूजा विधि


कन्या राशि 
कन्या राशि के जातकों के लिए भी यह समय उत्तम माना जा रहा है, चातुर्मास के दौरान इन जातकों के भाग्य में वृद्धि होगी और अगर आप नौकरी आदि के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपको इसमें सफलता मिलेगी. ज्योतिष गणना के अनुसार पूरा चातुर्मास आपके अनुकूल निकलने वाला है. 

कर्क राशि 
कर्क राशि के जातकों के लिए भी चातुर्मास का समय अच्छा बीतेगा. इस दौरान आपका दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा और मन प्रसन्न रहेगा. अगले 4 महीने आय के स्रोत में भी वृद्धि होगी. इसके अलावा चातुर्मास में आपको सफलता मिलने के भी काफी चांस हैं.

मिथुन राशि
इस दौरान मिथुन राशि के जातकों को भी अपने जीवन में शुभ परिणाम देखने को मिल सकते हैं. चातुर्मास में आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और साथ ही आपको कोई बड़ी खुशखबरी भी मिल सकती है. इस दौरान आपके पारिवारक रिश्तों में भी मधुरता आएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement