Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pukhraj Benefits: करियर में सफलता दिलाता है ये चमकदार पीला रत्न, इन 4 राशि के लोगों के धारण करते ही बदल जाती है किस्मत

राशि और कुंडली अनुसार सही रत्न आपकी सोई किस्मत को जगा सकता है. कम काम का ज्यादा लाभ दिला सकता है. वहीं गलत धारण किया गया रत्न आपकी हानि और नुकसान का कारण बन सकता है. 

Latest News
Pukhraj Benefits: करियर में सफलता दिलाता है ये चमकदार पीला रत्न, इन 4 राशि के लोगों के धारण करते ही बदल जाती है किस्मत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Pukhraj Wearing Benefits) रत्न शास्त्र में कई सारे रत्नों क फायदे और नुकसान बताएं गए हैं. राशि और कुंडली अनुसार सही रत्न आपकी सोई किस्मत को जगा सकता है. कम काम का ज्यादा लाभ दिला सकता है. वहीं गलत धारण किया गया रत्न आपकी हानि और नुकसान का कारण बन सकता है. ठीक इसी तरह पीले और चमकदार रत्नों में शामिल पुखराज है. वैसे तो कुल 84 रत्न होते हैं, लेकिन इनमें से मुख्य रत्नों में सिर्फ 9 रत्न ही शामिल हैं. इनमें पुखराज से लेकर मोती, पन्ना, हीरा मूंगा, नीलम, गोमेद, वैदूर्य और पन्ना है. इन रत्नों को राशिनुसार धारण करने पर व्यक्ति के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. उन्हें हर काम में लाभ और तरक्की मिलती है. कम काम से ज्यादा लाभ मिलने लगता है. ठीक इसी तरह पुखराज धारण करने का लाभ मिलता है. यह करियर से लेकर व्यक्ति के सुख और सौभाग्य को बढ़ाता है. आइए जानते हैं कि पुखराज किन राशियों के लिए बेहतर होता है. इसका क्या फायदा और रिजल्ट मिलता है. 

इन लोगों को पहनना चाहिए पुखराज

पुखराज पीले रंग का एक चमकदार मोती होता है. ज्योतिष के अनुसार, इसे  मेष,  सिंह, धनु और मीन राशि के लोगों को पहनना चाहिए. यह इन लोगों के लिए बेहद शुभकारी होता है. इसके अलावा कुंडली में गुरु को प्रभावित और स्ट्रोग बनाने के​ लिए पुखराज का रत्न पहनना भी काफी फायदेमंद होता है. इसे धारण करने से जातक धन-दौलत में वृद्धि होती है. व्यक्ति के ​करियर में आ रही बाधाएं दूर हो जाती है. यह कुंडली में गुरु ग्रह को मजबूत करता है. इससे व्यक्ति के वैवाहिक जीवन की दिक्कतें भी दूर हो जाती हैं. 

इन लोगों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए पुखराज

ज्योतिष की मानें तो एक गलत रत्न आपकी समस्याओं को बढ़ा भी सकता है. इसलिए भूलकर वृषभ, मिथुन, कन्या, तुला, मकर और कुंभ राशि वालों को भूलकर भी पुखराज धारण नहीं करना चाहिए. वहीं कुंडली में भी जिस व्यक्ति का गुरु ग्रह नीच स्थिति में होता है. उन्हें भी पुखराज धारण नहीं करना चाहिए. यह व्यक्ति के हर काम में बाधा डालने के साथ ही अशुभ प्रभाव डालता है. 

यह है पुखराज धारण करने के फायदे

-अगर आपके करियर और मैरिड लाइफ में कलेश और समस्याओं से जूझ रहे हैं तो पुखराज पहनना फायदेमंद होता है. इसके प्रभाव से करियर में आ रही बाधाएं दूर हो जाती है. वैवाहिक जीवन में भी प्रेम संबंध अच्छे होते हैं और खुशहाली आती है. 

-जिन लोगों के विवाह में देरी होती है. वे भी पुखराज धारण कर सकते हैं. ज्योतिष के अनुसार, पुखराज पहनने से गुरु ग्रह मजबूत होता है. ऐसे में विवाह में देरी या अड़चने दूर हो जाती है. 

-अगर आर्थिक स्थिति खराब चल रही है तो व्यक्ति को पुखराज जरूर धारण करना चाएिह. रत्न ज्योतिष की मानें तो इससे आर्थिक स्थिति में लाभ होता है. धन की आवक बढ़ती है. इसके साथ ही समाज में पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है.

-अगर आप ईश्वर के समीप जाना चाहते हैं तो पुखराज धारण करने से यह काम आसान हो जाता है. यह रत्न व्यक्ति को आध्यात्म से जोड़ता है. धार्मिंक कार्यों में मन लगने लता है. मानसिक रूप से भी शांति मिलती है. व्यक्ति में बुद्धि और विवेक बढ़ता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement