Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gemstones Wearing: शुक्र ग्रह का ये रत्न रातों रात बना देगा धनवान, धारण करने से पहले जान लें इसके नियम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में शुक्र ग्रह व्यक्ति को लग्जरी लाइफ देता है. कम मेहनत में ज्यादा लाभ प्राप्त होते हैं, लेकिन इस ग्रह के कुंडली में कमजोर होने पर खूब मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति खाली हाथ ही रह जाता है. ऐसी स्थिति में इस रत्न को धारण करना बेहद शुभ होता है. 

Latest News
Gemstones Wearing: शुक्र ग्रह का ये रत्न रातों रात बना देगा धनवान, धारण करने से पहले जान लें इसके नियम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कुंडली में ग्रहों का प्रभाव व्यक्ति की मेहनत के साथ ही उसके भाग्य को चमकाकर शिखर पर पहुंचा सकता है, लेकिन इसके कमजोर स्थिति में होने पर व्यक्ति को कई बार दिन रात मेहनत करने पर भी फल प्राप्त नहीं होता. इसी को देखते हुए रत्न शास्त्र में कई रत्न ऐसे बताये गये हैं, जो आपके ग्रहों को मजबूत कर भाग्य को जागृत करते हैं. हर ग्रह के लिए एक अलग रत्न होता है. इन्हीं में शुक्र ग्रह व्यक्ति को लग्जरी लाइफ देता है. इस ग्रह के कुंडली में कमजोर होने पर हीरा धारण किया जा सकता है. इसे धारण करते ही व्यक्ति के जीवन में शुभ प्रभाव दिखने लगते हैं, लेकिन इस रत्न को धारण करने के कुछ नियम होते हैं. सही विधि और सही तरीके से धारण करने पर शुक्र ग्रह को इससे मजबूत किया जा सकता है. इससे जीवन में धन, संपत्ति, ऐशो आराम आता है. आइए जानते हैं इस रत्न को धारण करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए...

इस दिन धारण करें हीरा

रत्न शास्त्र के अनुसार, हीरा शुक्र ग्रह का कारक होता है. इसे शुक्रवार के दिन ही धारण करना शुभ माना जाता है. इसे अंगूठी समझकर पहनने की गलती नहीं करनी चाहिए. अगर आप ज्योतिषी की सलाह पर इसे धारण कर रहे हैं तो शुद्धता के बाद ही इसे धारण करें. 

ऐसे धारण करें हीरा

अगर आप हीरा धारण करना चाहते हैं तो सबसे पहले किसी अच्छे ज्योतिष की सलाह जरूर ले लें. इसके बाद ही यह रत्न धारण करें. हीरे को सोने या चांदी में जड़वाकर धारण किया जा सकता है. इसे धारण करने से पहले शुक्रवार के दिन गंगाजल, दूध और शहद में डालकर शुद्ध करें. इसके बाद माता लक्ष्मी के चरणों में इसे अर्पित कर दें. माता लक्ष्मी की विधिवत पूजा अर्चन करें. इसके बाद ही रत्न को धारण करें.  

इन राशियों के जातकों के लिए लाभदायक होता है हीरा

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हर रत्न की एक अलग विशेषता और ग्रह से जुड़ाव होता है. यही वजह है कि यह कुछ लोगों के लिए लाभकारी तो कुछ कुछ के लिए नुकसानदायक भी साबित हो सकता है. ज्योतिष के अनुसार, वृषभ, मिथुन, मकर, कन्या और तुला राशि के जातकों के लिए हीरा धारण करना शुभ होता है. यह कुंडली में शुक्र की स्थिति को मजबूत करता है.व्यक्ति के जीवन में इसके शुभ प्रभाव पड़ते हैं. 

ऐसी स्थिति में भूलकर भी धारण न करें हीरा 

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल, गुरु और शुक्र ग्रह एक साथ एक ही राशि में विराजमान हैं तो उन्हें भूलकर भी हीरा नहीं धारण करना चाहिए. इसे व्यक्ति को हानि होती है. इसके साथ ही रत्न शास्त्र के अनुसार, माणिक और मूंगे के साथ हीरा धारण करना अशुभ होता है. यह जीवन को अस्त व्यस्त कर सकता है. 
 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement