Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Grah Kalesh Nivaran: इन कारणों से होती है आपसी सबंधों में कलह, ये ज्योतिष उपाय लड़ाई-झगड़े तुरंत करा देंगे बंद

Grah Kalesh Nivaran: आपके घर में लड़ाई झगड़े होते रहते हैं और तनाव का माहौल रहता है तो ज्योतिष के इन उपाय को कर कलह से छुटकारा पा सकते हैं.

Latest News
Grah Kalesh Nivaran: इन कारणों से होती है आपसी सबंधों में कलह, ये ज्योतिष उपाय लड़ाई-झगड़े तुरंत करा देंगे बंद

Grah Kalesh ke Upay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भारत में सभी लोग परिवार के सदस्यों के साथ मिलझुल कर रहते हैं. सयुंक्त परिवार के तौर पर रहने से लोगों में प्रेम भाव बना रहा है जबकि कई बार परिवार के सदस्यों के बीच लड़ाई झगड़ा (Grah Kalesh) होता रहता है. परिवार में कलह (Grah Kalesh) की वजह से सभी सदस्यों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है. घर में कलह (Grah Kalesh) होने से मां लक्ष्मी भी नाराज हो जाती है. अगर आपके घर में भी लड़ाई झगड़े (Grah Kalesh) होते रहते हैं और तनाव का माहौल रहता है तो आप ज्योतिष के इन उपाय (Grah Kalesh Nivaran) को कर सकते हैं. इन उपायों को करने से आपके घर में सुख-शांति बनी रहेगी और कलह (Grah Kalesh Nivaran) दूर हो जाएगी.

इन कारणों से परिवार में होती है कलह (Grah Kalesh Nivaran)
घर में कलह होने की वजह से छोटी-से-छोटी बात पर तनाव की स्थिति बन जाती है. कलह की वजह से परिवार के सदस्यों को शारीरिक, मानसिक और आर्थिक रूप से नुकसान झेलना पड़ता है. घर में पितृ दोष और दिशाओं के कारण कलह होती है. चलिए कलह को दूर कर सुख-शांति के लिए किए जाने वाले उपायों के बारे बताते हैं.

अब राम मंदिर की खूबियों को अपनी भाषा में समझेंगे विदेशी पर्यटक, नियुक्त होंगे कई लेंग्वेज के एक्सपर्ट

गृह कलह को दूर करने के उपाय (Grah Kalesh Nivaran)
नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए करें ये उपाय

घर में पति-पत्नी और बाकि सदस्यों का आपसी विवाद होता रहता है. पड़ोसियों से भी तनातनी बनी रहती है तो सुबह को नमक के पानी से पोछा लगाना चाहिए. यह उपाय करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है. यह उपाय वास्तु दोष को भी दूर करता है. हालांकि आपको गुरुवार और शुक्रवार को यह उपाय नहीं करना चाहिए इससे अशुभ प्रभाव होते हैं.

नवग्रहों की पूजा से मिलेंगी शुभ प्रभाव
व्यक्ति की कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों के प्रभाव से भी गृह कलह और विवाद होते हैं. नवग्रह की पूजा कराने से परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहता है और परिवारिक सदस्यों की उन्नती होती है.

पितरों की पूजा से होगी सुख-शांति की स्थापना
अमावस्या और श्राद्ध के दौरान पितरों का तर्पण कर उन्हें भोजन कराना चाहिए. पितरों की पूजा से परिवार में सुख-शांति बनी रहती है और कलह दूर होती है.

इस उपाय से दांपत्य जीवन का तनाव होगा दूर
परिवार में अक्सर पति-पत्नी में लड़ाई झगड़े होते रहते हैं. इन्हें दूर करने के लिए रात को पत्नी तकिए के नीचे कपूर रखकर सोए और सुबह इसे जलाने के बाद राख को पानी में प्रवाहित कर दें. इस उपाय से दोनों का रिश्ता मजबूत होता है.

हनुमान जी की पूजा से मिलेगा लाभ
घर से कलह और तनाव को दूर करने के लिए हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए. सुबह शाम को हनुमान जी के समक्ष पंचमुखी दीपक जलाने से घर में सुख-शांति बनी रहती है. इससे परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement