Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Guru Gochar 2024: इस दिन गुरु ग्रह वृषभ राशि में करेंगे गोचर, इन 3 राशियों की चमक जाएंगी किस्मत, आएगी सुख और समृद्धि

गुरु बृहस्पति के गोचर अशुभ प्रभाव बेहद कम पड़ता है, लेकिन यह ग्रह जिस पर भी मेहरबान होते हैं. उनका भाग्य चमक जाता है. उनकी भगवान के प्रति आस्था बढ़ती है. हर काम में सफलता प्राप्त होने के साथ ही पढ़ाई लिखाई में दिल लगता है. 

Latest News
Guru Gochar 2024: इस दिन गुरु ग्रह वृषभ राशि में करेंगे गोचर, इन 3 राशियों की चमक जाएंगी किस्मत, आएगी सुख और समृद्धि
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सभी नौ ग्रहों की स्थिति में 27 से 30 दिन के अंदर नक्षत्र और राशियों का बदलाव होता रहता है. ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं. इसी तरह ग्रहों के गुरु बृहस्पति भी इस साल गोचर करेंगे. इनके गोचर करते ही सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा. हालांकि गुरु बृहस्पति के गोचर अशुभ प्रभाव बेहद कम पड़ता है, लेकिन यह ग्रह जिस पर भी मेहरबान होते हैं. उनका भाग्य चमक जाता है. उनकी भगवान के प्रति आस्था बढ़ती है. हर काम में सफलता प्राप्त होने के साथ ही पढ़ाई लिखाई में दिल लगता है. इसके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलते हैं. गुरु ग्रह के शुभ प्रभाव से व्यक्ति की प्रभावशीलता बढ़ जाती है. घर में धन की आवक और सुख संपत्ति बढ़ जाती है.

इस साल गुरु ग्रह 1 मई को दोपहर 2 बजकर 29 मिनट पर मेष राशि से वृषभ राशि में गोचर करेंगे. गुरु के इस गोचर का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. इनमें 3 राशियां ऐसे हैं, जिन पर गुरु का बेहद शुभ प्रभाव पड़ेगा. व्यक्ति का भाग्य बदल जाएगा. जीवन में सुख और शांति आएगी. आइए जानते हैं किन राशियों के जातकों की किस्मत पलट जाएगी.   

कर्क राशि

1 मई को गुरु ग्रह का गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ और अनुकूल रहेगा. जातकों को हर काम में सफलता प्राप्त होगी, जिस भी काम में लगेंगे. वह सिद्रध होंगे. आर्थिक तंगी और समस्याएं खत्म हो जाएंगी. भाग्य मजबूत होगा. इनकम के नये सोर्स बढ़ेंगे. गुरु का गोचर कर्क राशि वालों के जीवन में बड़े और सुखदायक बदलाव लेकर आएगा. व्यक्ति के जीवन में सुख सुविधाओं का लाभ मिलेगा. गुरु ग्रह के प्रभाव से हर काम सुखद होंगे.  

कन्या राशि

गुरु गोचर से कन्या राशि के जातकों की किस्मत चमक जाएगी. इस राशि के लोगों को नौकरी से लेकर व्यापार में सफलता प्राप्त होगी. धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. पैतृक संपत्ति का लाभ भी प्राप्त होगा. गुरु ग्रह कन्या राशि के जातकों से खासा नाता है. इस दौरान इस राशि के लोग थोड़ी सी मेहनत पर ही ज्यादा फल प्राप्त करेंगे. जीवन साथी के साथ चल रही अनबन खत्म हो जाएगी. रिश्तों में सुधार होगा. भगवान आपकी सभी इच्छाओं को पूर्ण करेंगे. गुरु देव कन्या राशि वालों को मान सम्मान का लाभ कराएंगे. जीवन में अमूल बदलाव आ सकते हैं. 

धनु राशि

गुरु का गोचर धनु राशि के जातकों के लिए फलदायक होगा. इस समय में धनु राशि के लोग जीवन में खूब तरक्की करेंगे. नौकरी में अधिकारियों का साथ मिलेगा. व्यापार से संबंधित लोगों के हाथ कोई बड़ी डील लग सकती है. अगर कोई नया काम करने का प्लान कर रहे हैं तो उसमें सफलता संभव है. धन आने के नये रास्ते खुलेंगे. साथ ही आमदनी बढ़ेगी. जल्द ही कोई प्राॅपर्टी या वाहन ले सकते हैं. इस समय में कोई पुरानी इच्छा की पूर्ति हो जाएगी, जो लोग विदेश जानें का प्रयास कर रहे हैं. उन्हें विदेश से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. विदेश जाने का सपना भी पूर्ण होगा.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement