Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Guru Parivartan 2024: मंगल के नक्षत्र में गुरु का गोचर बढ़ाएगा गुस्सा, इस राशि के लोगों ने नहीं रखा काबू तो हो जाएंगी समस्या

ज्योतिष में 12 राशियां और 27 नक्षत्र होते हैं. सभी 9 ग्रह इन राशियों और नक्षत्रों में समय समय परिवर्तन करते हैं. इससे अलग अलग योग बनते हैं, जो राशि अनुसार देश दुनिया समेत लोगों को प्रभावित करत हैं.

Latest News
Guru Parivartan 2024: मंगल के नक्षत्र में गुरु का गोचर बढ़ाएगा गुस्सा, इ�स राशि के लोगों ने नहीं रखा काबू तो हो जाएंगी समस्या
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Guru Nakshatra Parivartan 2024: सभी ग्रहों में गुरु की उपाधि पाने वाले बृहस्पित गुरु ग्रह जल्द ही नक्षत्र परिवर्तन करने वाले है. इनके इस परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ेगा. यह किसी के लिए शुभ तो कुछ लोगों के लिए थोड़ा अशुभ साबित हो सकता है. इस दौरान कुछ खतरे भी आ सकते हैं, जिनसे बचने के लिए अपने गुस्से पर काबू रखना बेहद जरूरी है. इसकी वजह गुरु ग्रह का 20 अगस्त को रोहिणी नक्षत्र में मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करना है. इसके प्रभाव से कई राशियों के लोगों के स्वभाव में गुस्सा बढ़ जाएगा. यह आपका ही नुकसान करेगा. 

दरअसल मृगशिरा नक्षत्र का स्वामी मंगल है. इसके चलते गुरु ग्रह के इस नक्षत्र में प्रवेश करने से राशियों के जातकों का गुस्सा बढ़ सकता है. यह नक्षत्र 27 में से 5वें स्थान पर है. आइए जानते हैं किन राशियों के लोगों को बढ़ सकता है गुस्सा और उठाना पड़ सकता है नुकसान...

वृषभ राशि

गुरु ग्रह के नक्षत्र परिवर्तन का अशुभ प्रभाव वृषभ राशि के जातकों पर पड़ेगा. मंगल और गुरु के साथ आने से इस राशि के जातकों के स्वभाव में गुस्सा और चिड़चिड़ापन बढ़ सकता है. ऐसी स्थिति में आप खुद ही अपने काम बिगाड़ लेंगे. इससे बचने के लिए शांत रहें. किसी से द्वेष या ईर्ष्या न रखें. यह आपको भारी पड़ सकती है. 

सिंह राशि 

सिंह राशि वालों के लिए गुरु का मृगशिरा नक्षत्र में गोचर परेशानी बढ़ा सकता है. इस दौरान व्यापार में बढ़े फैसले बहुत ही सोच समझकर लें. किसी पार्टी के साथ झगड़ा हो सकता है. खुद को शांत रखने का ज्यादा से ज्यादा प्रयास करें. जीवनाथी के साथ भी मनमुटाव हो सकता है, जो जीवन में परेशानियां भर देगा. इससे बचने के लिए भगवान का नाम लें. 

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है. यह जीवन में कई समस्याएं खड़ी कर सकता है, जितना ज्यादा हो सकता है. खुद को शांत रखें. भगवान का जाप करें और टेंशन न लें. इस दौरान व्यापार और नौकरी में कई सरह की मुश्किलें आ सकती हैं. इन्हें चुप रहकर ही सुलझा लें. हालांकि कुछ समय बाद यह अपने आप खत्म हो जाएंगी, लेकिन इस दौरान क्रोधित होकर आप अपना बड़ा नुकसान कर सकते हैं. इससे बचें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement