Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Guru Pushya Yog 2023: इस दिन बन रहा है गुरु पुष्य योग, गोल्ड, प्रॉपर्टी की खरीदारी व इन कार्यों के लिए माना जाता है शुभ

Guru Pushya Yog 2023: ग्रह नक्षत्र से बनने वाले गुरु पुष्य योग को सबसे अधिक शुभ माना जाता है. अब मई महीने में गुरु पुष्य योग का निर्माण होगा.

Latest News
Guru Pushya Yog 2023: इस दिन बन रहा है गुरु पुष्य योग, गोल्ड, प्रॉपर्टी की खरीदारी व इन कार्यों के लिए माना जाता है शुभ

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार, ग्रह और नक्षत्रों में निरंतर बदलाव होता रहता है. इन्हीं बदलाव के कारण कई तरह के योग बनते हैं. इनमें से कई योग अशुभ होते हैं जबकि कई योग व्यक्ति के भाग्य के लिए बहुत ही अच्छे होते हैं. ग्रह नक्षत्र से बनने वाले गुरु पुष्य योग (Guru Pushya Yog 2023) को सबसे अधिक शुभ माना जाता है. अभी मई का महीना चल रहा है ऐसे में मई में गुरु पुष्य योग (Guru Pushya Yog 2023) का निर्माण हो रहा है. गुरु पुष्य योग (Guru Pushya Yog 2023) में कई चीजों की खरीदारी करना बहुत ही शुभ माना जाता है. चलिए जानते हैं कि यह योग (Guru Pushya Yog 2023) किस दिन बन रहा है और इस दिन क्या खरीदना शुभ होता है.

इस दिन बन रहा है गुरु पुष्य योग
यह योग ज्येष्ठ माह की शुक्ल पक्ष षष्ठी तिथि को बन रहा है. पंचांग की यह तिथि अग्रेंजी कैलेंडर के हिसाब से 25 मई 2023 को पड़ रही है. इस दिन सुबह 05ः26 से 05ः55 तक यह योग रहेगा. बता दें कि, इसी समय पर  सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग और रवि योग का भी निर्माण हो रहा है. इस दिन स्कंद षष्ठी व्रत रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें- इस मंदिर में प्रसाद के रूप में मिलता है गांजा, अध्यात्म से जुड़ा है इसका कनेक्शन

गुरु पुष्य योग पर करें ये विशेष काम (Guru Pushya Yog 2023)
- गुरु पुष्य नक्षत्र में सोना-चांदी व पीतल, वाहन और भवन खरीदना शुभ होता है. इस दिन बड़े निवेश करने से भी लाभ मिलता है. इन वस्तुओं की खरीदारी से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और आर्थिक वृद्धि होती है.
- नए काम की शुरुआत के लिए भी यह योग बहुत ही शुभ माना जाता है. भवन निर्माण की शुरुआत भी इस शुभ योग में करा सकते हैं.
- गुरु पुष्य योग वाले दिन जो सोना-चांदी जैसी मूल्यवान वस्तुओं को नहीं खरीद सकता है उसे मंदिर में दक्षिणावर्ती शंख की स्थापना अवश्य करनी चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आर्थिक समस्याएं दूर करती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement