Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Guruwar Upay: गुरुवार को इस मंत्र के जाप से दूर होगी आर्थिक तंगी, इन खास उपायों को करने से भरी रहेगी तिजोरी

Guruwar Upay: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और देव गुरु बृहस्पति को समर्पित होता है. गुरु के मजबूत होने से व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की करता है.

Guruwar Upay: गुरुवार को इस मंत्र के जाप से दूर होगी आर्थिक तंगी, इन खास उपायों को करने से भरी रहेगी तिजोरी

Guruwar Upay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म (Hindu Dharma) की मान्यताओं के अनुसार सप्ताह के सभी दिन भगवान को समर्पित माने जाते हैं. सोमवार का दिन भगवान शिव, मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है. ऐसे ही गुरुवार का दिन (Guruwar Upay) भगवान विष्णु और देव गुरु बृहस्पति को समर्पित होता है. गुरु के मजबूत (Guruwar Upay) होने से व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की करता है जबकि गुरु के कमजोर (Guruwar Upay) होने से उसे आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. यदि व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं को सामना करना पड़ रहा है तो गुरुवार के दिन इन खास उपायों (Guruwar Upay) को करके समस्याओं को दूर कर सकते हैं.

गुरुवार को इन उपायों से होगा लाभ (Guruwar Upay For Money Benefits)
मां लक्ष्मी की करें पूजा

गुरुवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए. इस दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा में पीले रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन से आर्थिक समस्या दूर हो जाती है.

यह भी पढ़ें - Lucky Zodiac Girl For Husband: पति का हमेशा साथ देती हैं इन राशि की लड़कियां, खुशी से बितता हैं दांपत्य जीवन

इस मंत्र का करें जाप
गुरुवार को बृहस्पति देव की पूजा करनी चाहिए. आपको पूजा के दौरान "ओम बृं बृहस्पते नमः" मंत्र का जाप करना चाहिए. यह मंत्र जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आता है.

पैसों का लेन-देन न करें
गुरुवार का दिन पैसों के लेन-देन के लिए अशुभ माना जाता है. इस दिन उधार लेने या देने से व्यक्ति को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ता है.

भगवान विष्णु को लगाएं केले का भोग
गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करें और उन्हें केले, पीले फूल, चने की दाल, गुड़ अर्पित करने चाहिए. यह उपाय जीवन में सुख-समृद्धि लाता है और व्यक्ति की आर्थिक समस्या दूर होती है.

दांपत्य जीवन में सुख-सौभाग्य के लिए करें व्रत
यदि पति-पत्नी में आपसी विवाद या तनाव की स्थिति बनी रहती है तो दोनों को गुरुवार के दिन व्रत करना चाहिए. देव गुरु बृहस्पति को प्रसन्न करके दांपत्य जीवन की समस्या को दूर किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें - Money Plant Benefits: करोड़पति बना देगा मनी प्लांट का ये छोटा सा उपाय, होगा खूब सारा पैसा ही पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement