Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हल्दी के ये टोटके पलट देंगे आपकी किस्मत, दिन दूनी रात चौगुनी होगी तरक्की, खत्म हो जाएगा कर्ज

हल्दी बहुत ही गुणकारी और औषधीय रूप है. इसका इस्तेमाल खाने से लेकर दवा और पूजा अर्चना के कामों में किया जाता है. हल्दी के कुछ उपाय करने से जीवन में आ रही बाधाएं दूर हो जाती है. कर्ज और मर्ज से मुक्ति मिल जाती है.

Latest News
हल्दी के ये टोटके पलट देंगे आपकी किस्मत, दिन दूनी रात चौगुनी होगी तरक्की, खत्म हो जाएगा कर्ज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Haldi Ke Upay) हल्दी बहुत ही गुणकारी मसालों में से एक है. इसका इस्तेमाल सब्जी बनाने से लेकर औषधीय और पूजा अर्चना में भी किया जाता है. यह जीवन स्वास्थ्य के साथ ही जीवन में सुख समृद्धि घोलती है. हल्दी का संंबंध भगवान विष्णु और गुरु बृहस्पति से माना जाता है. हिंदू धर्म में हवन से लेकर पित्तृ भोग और भगवान की पूजा व अभिषेक बिना हल्दी के अधूरा माना जाता है. वहीं ज्योतिष शास्त्र में हल्दी के कई ऐसे उपाय बताएं गए हैं, जिन्हें करने से जीवन में बहुत सी सफलताएं मिल जाती है.यह आर्थिक स्थिति को ठीक करने में भी मदद करती है. हल्दी के  उपाय और टोटके आपको हर काम में सफलता दिला सकते हैं.आइए जानते हैं हल्दी के आसान उपाय...

गुरु दोष से हो सकते हैं मुक्त

अगर आपकी कुंडली में गुरु बृहस्पति कमजोर स्थिति में हैं या फिर गुरु दोष लगा हुआ है तो जीवन में सफलता बड़ी मुश्किल से मिलती है. ऐसी स्थि​ति में गुरु का उपाय करने के लिए पीले धागे में हल्दी को गले में धारण कर लें. इस साथ ही नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करें. ऐसा करने  गुरु दोष से मुक्ति मिल जाएगी. गुरु ग्रह की कृपा से भी कामों में सफलता मिलेगी. 

सावन पूर्णिमा पर भूलकर भी न करें ये गलतियां, बर्बाद हो सकता है जीवन, उल्टे होंगे सभी काम

खत्म हो जाएगा कर्ज, जमकर आएगा पैसा

अगर दिन रात मेहनत करने के बाद भी धन नहीं रुक और कर्ज से परेशान हैं तो हल्दी का ये टोटका आपको धनवान बना सकता है. इसके लिए गुरुवार के दिन भगवान गणेश जी को हल्दी की गांठ की माला अर्पित करें. ऐसा करने से धन के सोर्स बनते हैं. घर में पैसे की आवक बढ़ती है. रुके हुए काम भी बनने लगते हैं. कर्ज उतरने के साथ ही कारोबार में कई गुण लाभ होता है. 

मिल सकता है फंसा हुआ धन

अगर काफी प्रयासों के बाद भी आपको फंसा हुआ धन नहीं मिल रहा है तो गुरुवार के दिन थोड़े चावलों को हल्दी से रंग लें. इन्हें लाल कपड़े में बांधकर पर्स में रख लें. यह टोटका अपनाने से फंसा हुआ धन निकल जाएगा. 

तुलसी की मंजरी से करें ये 4 उपाय, दूर कर देंगे दरिद्रता, धन धान्य से लेकर पूर्ण होगी विवाह की मनोकामना

बुरे सपने आने पर करें ये उपाय

अगर आपको सोते समय बुरे सपमने आते हैं तो परेशान न हो. एक गांठ हल्दी की लेकर उसमें मौली बांधकर सिराहने पर रखकर सो जाएं. ऐसा करने आपको बुरे सपने नहीं आएंगे.

शादी में आ रही है बाधा

शादी में के लिए प्रयास कर रहे हैं और इसमें बाधा आ रही है तो हर दिन स्नान करने से पहले बाल्टी में पिसी हुई डाल लें. इसके बाद पानी से स्नान करें. ऐसा करने जल्द ही शादी के योग बन जाएंगे. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement