Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Haldi Pani ke Upay: घर के मुख्य द्वार पर करें हल्दी पानी के ये खास उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

Haldi Pani Ke Upay: घर के मुख्य द्वार सहित घर का वास्तु दोष दूर करने के लिए हल्दी पानी के इन खास उपायों को जरूर अपनाएं, यहां जानिए इसके बारे में. 

Haldi Pani ke Upay: घर के मुख्य द्वार पर करें हल्दी पानी के ये खास उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

घर के मुख्य द्वार पर करें हल्दी पानी के ये खास उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में सकारात्मक ऊर्जा के संचार के लिए घर के प्रवेश द्वार का दुरुस्त रहना बेहद जरूरी होता है. क्योंकि घर के मुख्य द्वार (Vastu Tips) से न केवल घर के लोग आवागमन करते हैं बल्कि अच्छी शक्तियां भी इसी रास्ते से घर में विचरण करती हैं. ऐसे में अगर आपका घर वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार नहीं बना है तो उसमें नकारात्मक ऊर्जा के प्रवेश की आशंका बनी रहती है. जिससे परिवार के लोगों  पर भी इसका नकारात्मक (Best Vastu Upay For Home) प्रभाव पड़ता है. 

ऐसे में आज हम आपको हल्दी पानी (Haldi PanI ke Upay) के कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं, जिन्हें अपनाने से मुख्य द्वार से जुड़े वास्तु दोष दूर होते हैं और माता लक्ष्मी का आगमन होता है, तो आइए जानते हैं इस खास उपाय के बारे में. 

इस उपाय से दूर होगा घर का वास्तु दोष (Haldi Pani Upay For Home Vastu Dosh)  

ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार, अगर बार-बार आपके बनते हुए काम बिगड़ जाते हैं तो आपके  घर के मुख्य द्वार समेत बाकी हिस्सों में वास्तु दोष हो सकता है. ऐसे में आप हल्दी के पानी का उपाय (Haldi Pani ke Upay) करके इस समस्या से मुक्ति पा सकते हैं. इतना ही नहीं इस उपाय को करने से हर कष्ट और परेशानी से मुक्ति मिल जाती है. आयुर्वेद में भी इस उपाय का जिक्र मिलता है. 

यह भी पढ़ें - Abhijit Muhurat: कार्य सफलता के लिए जरूरी है अभिजीत मुहूर्त, सप्ताह में केवल 1 दिन नहीं मिलता ये शुभ समय

हल्दी पानी के उपाय के फायदे (Benefits of Turmeric Water in Vastu Shastra)

ऐसे दूर करें वास्तु दोष ( Remove Vastu Dosh) 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आपके घर में वास्तु दोष है तो घर के मेन गेट पर हल्दी पानी का छिड़काव करें. ऐसा करने से राहु दोष समेत अन्य ग्रह दोष भी समाप्त होते हैं. इसके अलावा जो लोग रोजाना घर के मुख्य द्वार पर यह छिड़काव करते हैं उनके परिवार में धन-समृद्धि आती है. 

मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न (Plese Maa Lakshmi) 

घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का निशान बनाएं और रोजाना उस निशान पर हल्दी के पानी का छिड़काव करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपने जातकों को भरपूर आशीर्वाद देती हैं. 

यह भी पढ़ें - Nimbu Mirch Ke Totke: सोई किस्मत और ठप करियर तक को शुरू कर देंगे नींबू मिर्च के ये टोटके, जानें आजमाने का तरीका

दूर होती है धन-दौलत से जुड़ी समस्याएं (Money Problems) 

इसके अलावा आर्थिक तंगी से निपटने के लिए आप किसी बर्तन में 1 रुपये का सिक्का डालकर अपने घर के मेन गेट पर हल्दी पानी का छिड़काव करें और फिर इस सिक्के को किसी नजदीकी मंदिर में दान कर आएं. इस उपाय को अपनाने से से घर में धन-दौलत बढ़ने लगती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement