Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haldi Ke Upay: हल्दी के इन उपायों से चमक जाएगी किस्मत, कभी नहीं होगा आर्थिक तंगी से सामना

Haldi Ke Upay: हल्दी के सरल उपाय करके आप पैसों की दिक्कत को दूर कर सकते हैं. इससे आप पारिवारिक कलह और परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं.

Latest News
Haldi Ke Upay: हल्दी के इन उपायों से चमक जाएगी किस्मत, कभी नहीं होगा आर्थिक तंगी से सामना

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वास्तु शास्त्र में समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कई उपाय (Haldi Ke Upay) बताए गए हैं. आज हम आपको रसोई घर के एक ऐसे मसाले के बारे में बताने वाले हैं जिससे आप सरल उपाय (Haldi Ke Upay) करके पैसों की दिक्कत को दूर कर सकते हैं. दरअसल, रसोई में इस्तेमाल होने वाली हल्दी स्वास्थ्य और आयुर्वेदिक औषधि के रूप लाभकारी होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं वास्तु में हल्दी के कुछ उपाय (Haldi Ke Upay) बताए गए हैं जिन्हें करके आप पारिवारिक कलह, आर्थिक समस्या और परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. 

हल्दी का प्रयोग (Haldi Ke Achook Upay) सिर्फ खाने में ही नहीं बल्कि पूजा-पाठ के लिए भी किया जाता है. भगवान विष्णु को हल्दी बहुत ही प्रिय होती है उनकी पूजा में हल्दी का प्रयोग (Haldi Ke Achook Upay) किया जाता है. तो चलिए वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में हल्दी के अचूक उपाय और टोटकों (Haldi Ke Achook Upay) के बारे में जानते हैं.

यह भी पढ़ें Mole Signs: शरीर पर मौजूद तिल देते है शुभ-अशुभ के संकेत, जानें क्या है चेहरे और गर्दन पर तिल का राज

हल्दी के इन उपायों से दूर होगी पैसों की तंगी (Haldi Ke Upay For Remove Money Problems)
- आपको आर्थिक रूप से समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को एक चुटकी हल्दी अर्पित करनी चाहिए. ऐसा करने से बंद किस्मत के दरवाजे खुल जाते हैं और माता लक्ष्मी की कृपा से धन वर्षा होती है.
- व्यक्ति को दिन-रात मेहनत करने के बाद भी सफलता हाथ नहीं लग रही है तो उसे भगवान गणेश जी को हल्दी अर्पित करनी चाहिए. बुधवार और गुरुवार के दिन इस उपाय को करने से कार्य सफल होंगे और आपको लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ें Vastu Shastra: परिवार में चाहिए सुख-शांति तो वास्तु के इन 12 नियमों को जान लें, वरना कलह-अशांति छीन लेगी चैन

- कई बार पैसे उधार देने के बाद हम परेशान हो जाते हैं. अगर आपका भी रूका हुआ पैसा वापस नहीं आ रहा है तो आपको हल्दी में चावल रगड़कर लाल कपड़े में बांध लेने हैं. बाद में आप इसे अपने पर्स में रख लें. इस उपाय को करने से आपका रूका हुआ पैसा वापस आने लगेगा.
- हल्दी से बुरी नजर को भी टाल सकते हैं. आपको इसके लिए एक मौली के साथ हल्दी की गांठ को लेकर सोना है. इससे नजर का दोष दूर हो जाता है.
- आपको कोई भी कार्य शुरू करने से पहले भगवान गणेश जी को हल्दी का टीका लगाना चाहिए. ऐसा करने से आपको कार्य में सफलता अवश्य मिलती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement