Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lucky Zodiac Signs: इन 4 राशियों पर बजरंगबली हमेशा रहते हैं मेहरबान, नहीं आती जीवन में किसी तरह की बाधा, हर लेते हैं सारे संकट

Lord Hanuman Favourite Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन 4 राशियों पर हनुमान जी की जबरदस्त कृपा रहती है. इनपर कभी भी कोई संकट नहीं आने देते हैं. 

Lucky Zodiac Signs: इन 4 राशियों पर बजरंगबली हमेशा रहते हैं मेहरबान, नहीं आती जीवन में किसी तरह की बाधा, हर लेते हैं सारे ��संकट

इन 4 राशियों पर बजरंगबली हमेशा रहते हैं मेहरबान, हर लेते हैं सारे संकट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बजरंगबली की कृपा से भक्त के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और उन्हें बल, बुद्धि और विद्या का आशीर्वाद (Hanuma Ji Blessing) प्राप्त होता है. हनुमान जी एक ऐसे देवता हैं जो कलयुग में भी हैं, क्योंकि उन्हें अमरत्व प्राप्त है. वैसे तो हनुमान जी की कृपा सभी भक्तों पर बनी रहती है. लेकिन ज्योतिष में कुछ राशियां (Lord Hanuman Favourite Zodiac Signs) ऐसी हैं जिनपर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है. क्योंकि ये राशियां हनुमान जी को बहुत ही प्रिय हैं. 

इसलिए ये राशियां बेहद भाग्यशाली (Lucky Zodiac Sign) मानी जाती हैं, तो आइए जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार वह कौन सी 4 राशियां हैं जिन पर हनुमान जी सदैव मेहरबान रहते हैं. 

मेष राशि (Mesh Rashi)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के स्वामी मंगल देव होते हैं इसलिए मेष राशि हनुमान जी की सबसे प्रिय राशियों में से एक मानी जाती है. इस राशि के जातकों पर सदैव हनुमान जी की कृपा बनी रहती है. वहीं मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से जातकों को सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है. इसके अलावा इनके पास धन की कोई कमी नहीं रहती है. मेष राशि के जातको को बजरंगबली की पूजा जरूर करनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें - Guruwar Upay: भाग्य को कोसने की बजाय गुरुवार को कर लें ये उपाय, किस्मत चमकते नहीं लगेगी देर, मिलेगी सुख-समृद्धि

सिंह राशि (Singh Rashi) 

सिंह राशि के स्वामी ग्रहों के राजा सूर्य देव हैं और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि हनुमान जी की प्रिय राशि है.  इस राशि के जातकों पर हनुमान जी सदैव प्रसन्न रहते हैं. ऐसे में इस राशि के जातक अंजनी पुत्र हनुमान की कृपा से हर मुसीबत का सामना आसानी से कर लेते हैं. सिंह राशि के जातको को नियमित रूप से बजरंगबली की आराधना करनी चाहिए. 

वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi) 

वृश्चिक राशि के भी स्वामी मंगल स्वामी होते हैं. इसलिए इस राशि के जातकों पर हनुमान जी की कृपा बनी रहती है. हर मंगलवार को बजरंगबली की पूजा करने से इस राशि के जातकों के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और इन्हें कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें - Char Dham Yatra: अब और महंगी हो जाएगी चार धाम यात्रा, किराया बढ़ने से श्रद्धालुओं की जेब पर पड़ेगा ज्यादा बोझ

कुंभ राशि (Kumbh Rashi) 

इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि भी हनुमान जी की प्रिय राशियों में से एक है. कुंभ राशि के स्वामी न्याय के देवता शनि देव हैं. हनुमान जी की पूजा करने पर इस राशि के जातकों की हर मनोकामना पूरी होती है. इसके अलावा बजरंगबली की कृपा से इन्हें हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है. कुंभ राशि के जातकों का जीवन सुख समृद्धि और खुशियों से भरा हुआ होता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement