Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hari Mirch Ke Totke: हरी मिर्च के टोटके जीवन में खत्म कर देंगे आर्थिक तंगी, नजर दोष और बीमारियों से भी मिलेगा छुटकारा

हरी मिर्च को ज्यादातर सब्जी से लेकर सलाद में मिक्स किया जाता है, जिस तरह से रसोई घर में रखें लहसुन, जीरा और इलायची उपयोगी होते हैं. उतनी ही उपयोगी हरी मिर्च भी है, लेकिन यह सिर्फ खाने में ही नहीं बल्कि ज्योतिष शास्त्र के उपायों और टोटकों में भी कारगर है. 

Latest News
Hari Mirch Ke Totke: हरी मिर्च के टोटके जीवन में खत्म कर देंगे आर्थिक तंगी, नजर दोष और बीमारियों से भी मिलेगा छुटकारा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Green Chilli Upay) ज्यादातर घरों में हरी मिर्च आसानी से मिल जाती है. इसकी वजह मिर्च बिना खाना अधूरा होता है. मिर्च को ज्यादातर सब्जी से लेकर सलाद में मिक्स किया जाता है. जिस तरह से रसोई घर में रखें लहसुन, जीरा और इलायची उपयोगी होते हैं. उतनी ही उपयोगी हरी मिर्च भी है, लेकिन यह सिर्फ खाने में ही नहीं बल्कि ज्योतिष शास्त्र के उपायों और टोटकों में भी कारगर है. हरी मिर्च नजर दोष से लेकर आर्थिक तंगी को दूर कर देती है. यह जीवन से जुड़ी तमाम परेशानियों को खत्म कर देती है, लेकिन इसके लिए मिर्च के कुछ जरूरी टोटकों जानना जरूरी है. इसी के बल पर इसका असर दिखाई दे सकता है. 

हरी मिर्च और नींबू को मिलाकर जहां नजर दोष दूर किया जाता है. वहीं अकेली मिर्च घर की नकारात्मकता और बीमारियों को दूर भगा देती है. अगर आप भी जीवन में नजर दोष से लेकर बरकत न होने से परेशान हैं तो हरी मिर्च के ये उपाय कर सकते हैं. आइए जानते हैं हरी मिर्च के ये टोटके...

हरी मिर्च के आसान से टोटके

Sarva Pitru Amavasya 2023: सर्वपितृ अमावस्या पर बन रहे 3 योग, पितृपक्ष के बाद पितरों का विदा करने का ये है शुभ मुहूर्त
 

वास्तु दोष भी रहेगा दूर

घर में नकारात्मक ऊर्जा या फिर वास्तु दोष का प्रभाव है तो 7 हरी मिर्च का ये टोटका राहत दे सकता है. इसे कलह क्लेश और समस्याएं दूर हो जाएगी. हरी मिर्च को एक कांच के ग्लास या कटोरी में एक हरी मिर्च को पानी में डुबोकर रख दें. रात में पानी समेत हरी मिर्च को फेंक दें. इसे नियमित रूप से करने से पर नजर और वास्तु दोष दूर हो जाता है. घर में शांति और सुख समृद्धि का वास होता है. नकारात्मकता चली जाती है.

रोग और दोष से मिल जाएगी मुक्ति

अगर घर में कोई व्यक्ति पिछले काफी समय से बीमार है. कोई दोष लगा हुआ है. बीमारी में फायदा नहीं मिल रहा है तो रोगी के सिरहाने या तकिए के नीचे चुपचाप 5 हरी मिर्च रख दें. इससे रोगी की सेहत में धीरे धीरे सुधार होना शुरू हो जाएगा. साथ ही व्यक्ति पर लगा किसी भी तरह का दोष बेअसर हो जाएगा. 

इस दिशा में लगाएं इन 5 पक्षियों की तस्वीर, घर-परिवार में आएगी खुशहाली

नौकरी और व्यापार में मिलेगा लाभ

नौकरी या व्यापार में किसी तरह की समस्या आ रही है. मन नहीं लग रहा है या फिर कोई आपके खिलाफ साजिश कर रहा है तो अपने वर्क डेस्क के पास छिपाकर 7 हरी मिर्च रख दें. ध्यान रखें कि इन मिर्चों पर किसी भी नजर न पड़े. इसे काम में आ रही समस्या और बाधाएं दूर हो जाती हैं. व्यापार में सफलता प्राप्त होती है. वहीं नौकरी में भी प्रमोशन के रास्ते खुलते हैं. 

नजर दोष होगी दूर

घर में छोटे बच्चों से लेकर किसी भी बड़े बुजुर्ग को नजर लगने पर 7 हरी मिर्च लें. इन्हें व्यक्ति के सिर के ऊपर से उल्टी और सीधी दिशा में घुमाकर सड़क के किनारे पर फेंक दें. अगर आपके व्यापार या घर में नजर खा रही है तो तब भी इस उपाय को कर सकते हैं. इसे नजर का प्रभाव खत्म हो जाएगा. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement