Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hartalika Teej 2023: आज हरतालिका तीज पर अपनी राशि के रंग की पहने साड़ी, पूरी होगी सभी मनोकामना

Hartalika Teej 2023: हरतालिका तीज पर राशि के अनुसार साड़ी पहनने से गौरी-शंकर का विशेष आशीर्वाद मिलेगा.

Latest News
Hartalika Teej 2023: आज हरतालिका तीज पर अपनी राशि के रंग की पहने साड़ी, पूरी होगी सभी मनोकामना

Hartalika Teej 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सुहागन महिलाओं के लिए हरतालिका तीज (Hartalika Teej 2023) का पर्व बहुत ही खास होता है. इस दिन महिलाएं व्रत (Hartalika Teej 2023 Kab Hai) करती है और मां पार्वती और शिव जी की पूजा करती है.  पति की लंबी उम्र के लिए व्रत करती है. कुंवारी कन्याएं अच्छे वर की प्राप्ति के लिए व्रत करती है. इस बार हरतालिका तीज 18 सितंबर 2023 (Hartalika Teej 2023 Date) को मनाई जाएगी. हरतालिका तीज पर महिलाएं 16 श्रृंगार करके पूजा करती हैं. इस दिन हरी रंग की साड़ी और चूड़ियां पहनना शुभ माना जाता है. हालांकि इस हरतालिका तीज पर राशि के अनुसार साड़ी (Hartalika Teej 2023 Saree Based On Zodiac) पहनने से गौरी-शंकर का विशेष आशीर्वाद मिलेगा. आइये आपको बताते हैं कि किस राशि कि महिलाओं को कौन से रंग की साड़ी (Hartalika Teej Upay 2023) पहननी चाहिए.

हरतालिका तीज पर राशि के मुताबिक चुनें साड़ी का रंग (Choose Saree Color According Zodiac Signs)
मेष राशि - मेष राशि की महिलाओं को लाल रंग की साड़ी पहननी चाहिए. इससे मंगलदेव की कृपा बनी रहेगी और भगवान शिव का आशीर्वाद मिलेगा. लाल रंग प्रेम का प्रतीक होता है इससे रिश्ते में प्रेम बढ़ता है.

वृषभ राशि - वृषभ राशि के स्वामी ग्रह चंद्र देव है. इनका रंग सफेद होता है हालांकि पूजा में सफेद रंग पहनना अशुभ होता है. ऐसे में आप सिल्वर रंग की साड़ी पहन सकती है.

 

इन देवी-देवताओं की मूर्तियां कभी घर में न रखें, केवल मंदिर में ही होती हैं इनकी पूजा 

मिथुन राशि - हरे रंग की साड़ी पहनने से मिथुन राशी की महिलाओं की सभी इच्छाएं पूरी होंगी. हरे रंग की साड़ी पहनकर पूजा करने से सूनी गोद भरने की इच्छा भी पूरी होती है.

कर्क राशि - कर्क राशि की महिलाएं हल्की गुलाबी और सिल्वर रंग की साड़ी पहन सकती है. इसे पहनकर पूजा करने से रिश्तों का मनमुटाव दूर होगा.

सिंह राशि - सिंह राशि की महिलाओं को नारंगी और लाल रंग की साड़ी पहननी चाहिए. इससे पति-पत्नी के रिश्तों के बीच सम्मान की भावना बढ़ेगी.

कन्या राशि - हरे रंग की साड़ी पहनने से कन्या राशि वाली महिलाओं को जीवन में सफलता की प्राप्ति होगी. इस दिन हरे रंग की साड़ी और चूड़ियां पहनें.

Surya Gochar 2023: ग्रहों के राजा सूर्य का गोचर इन 4 राशियों का पलट देगा भाग्य, 18 अक्टूबर तक हर काम में मिलेगी सफलता

तुला राशि - तुला राशि की महिलाओं के लिए गुलाबी, सिल्वर रंग की साड़ी पहनना शुभ होगा. ऐसा करने से पति-पत्नी के रिश्ते के बीच प्यार बढ़ेगा.

धनु राशि - पीले रंग की साड़ी पहनना धनु राशि की महिलाओं के लिए अच्छा होगा. कुंवारी लड़कियां पीले वस्त्र पहनकर पूजा करती है तो विवाह के योग बनते हैं.

मकर राशि - मकर राशि के लिए काला रंग शुभ होता है हालांकि पूजा में काले रंग का इस्तेमाल नहीं किया जाता है. ऐसे में आप नीले या किसी गहरे रंग की साड़ी पहन सकती है.

कुंभ राशि - नीले, बैंगनी या आसमानी रंग की साड़ी पहनने से कुंभ राशि की महिलाओं की इच्छा पूरी होगी. इससे पति की उम्र लंबी होगी और जीवन में सफलता मिलेगी.

मीन राशि - मीन राशि की महिलाओं को हरतालिका तीज पर पीले या नारंगी रंग की साड़ी पहनकर पूजा करनी चाहिए. इससे मां पार्वती और शिव जी की कृपा मिलती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement