Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hand Size Palmistry: हथेली के साइज से मिलते हैं कई संकेत, जानें क्या बताता है आपके हाथ का आकार

Hand Size Palmistry:व्यक्ति की हथेली के साइज और बनावट से किसी का भी व्यक्तित्व का पता लगा सकते हैं.

Latest News
Hand Size Palmistry: हथेली के साइज से मिलते हैं कई संकेत, जानें क्या बताता है आपके हाथ का आकार

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हस्तरेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) में हथेली पर मौजूद रेखाओं और निशानों से व्यक्ति व उसके भविष्य के बारे में जान सकते हैं. हस्तरेखा (Palmistry) से व्यक्ति के भविष्य में होने वाली उसकी परेशानियों और उसे मिलने वाले सुखों का अंदाजा लगाया जा सकता है. हालांकि हस्तरेखा (Hast Rekha Shastra) ही नहीं हथेली के साइज से भी बहुत कुछ जान सकते हैं. व्यक्ति की हथेली के साइज और उसके बनावट (Hand Size Palmistry) से किसी का भी व्यक्तित्व का पता लगा सकते हैं. तो चलिए आज हथेली के आकार (Hand Size Palmistry) से क्या संकेत मिलते हैं इस बारे में जानते हैं.

छोटी हथेली (Hand Size Palmistry)
छोटी हथेली वाले लोग काम को करने की वजाय प्लानिंग में अपना टाइम खराब करते हैं. इन लोगों में भरपूर क्षमता होती है लेकिन यह इसका उपयोग नहीं करते हैं. इस वजह से इन्हें सफलता देर से मिलती है. यह लोग जीवन में कई बार गलत फैसले लेते हैं जिससे इन्हें परेशानी होती है.

बड़ी हथेली (Hand Size Palmistry)
यह लोग बड़े ही समझदार और जिम्मेदारी से काम करने वाले होते हैं. ऐसे लोग बड़ी ही आसानी से अपना काम निकलवा लेते हैं. यह अच्छे व्यापारी, अधिकारी और वकील बनते हैं. इनमें नेता बनने के गुण होते हैं और यह जीवन में खूब तरक्की करते हैं.

यह भी पढ़ें - Hindu Temples: पाकिस्तान के ये ऐतिहासिक मंदिर हैं बहुत ही प्रसिद्ध, दूर-दूर से दर्शन के लिए पहुंचते हैं श्रद्धालु

सामान्य आकार की हथेली (Hand Size Palmistry)
जिन लोगों की हथेली का साइज सामान्य होता है वह बहुत ही समझदार होते हैं. यह हमेशा कुछ करते रहते हैं इनकी यहीं आदत इन्हें सफल बनाती है. इस प्रकार के लोग अधिकतर इंजीनियर, चिकित्सक और गणित विषय में अच्छे जानकारी होते हैं. 

बहुत बड़ी हथेली (Hand Size Palmistry)
बड़ी हथेली वाले लोग जिस भी क्षेत्र में जाते हैं ऊचाईयों पर पहुंचते हैं. यह लोग बहुत ही मेहनती होते है और इनकी मेहनत हमेशा रंग लाती है. इन्हें कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ता है. यह लोग नेता और सैन्य अधिकारी बनते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement