Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Age Line In Palmistry: हथेली की इस रेखा में छिपी है आपकी आयु से जुड़ी जानकारियां, देखकर लग जाएगा उम्र का अंदाजा

हथेली में मौजूद रेखाएं न सिर्फ आपकी पकड़ को मजबूत करती हैं. यह व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके व्यक्तित्व से लेकर भविष्य तक बता देती है. रेखाओं में छिपे आपके जीवन के रहस्यों का पता हस्तरेखा शास्त्र की मदद से लगाया जा सकता है.

Latest News
Age Line In Palmistry: हथेली की इस रेखा में छिपी है आपकी आयु से जुड़ी जानकारियां, देखकर लग जाएगा उम्र का अंदाजा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Age Line In Palmistry: ज्योतिष की मदद से व्यक्ति की कुंडली देखकर उसकी ग्रह दशा से लेकर स्वभाव और ​भविष्य का पता लगाया जा सकता है. ठीक ऐसे ही हस्तरेखा शास्त्र की मदद से व्यक्ति की हथेलियों पर बनी रेखाओं से उसके व्यक्तित्व से लेकर उसके स्वभाव और भविष्य का पता लगाया जा सकता है. हथेली रेखाओं में व्यक्ति की उम्र तक का राज छिपा है. आयु रेखा की स्थिति देखकर व्यक्ति की उम्र अंदाजा तक लगाया जा सकता है. यह रेखा हाथ की सबसे छोटी उंगली से शुरू होकर ऊपर तरफ बढ़ती है. इसे हार्ट लाइन भी कहा जाता है. 

हस्तरेखा शास्त्र की मानें तो हथेलियों में बनी रेखा को देखकर व्यक्ति की आयु के बारे में जाना जा सकता है. अगर आयु देखा पूरी तरह स्पष्ट होती है. तो समझ लें कि व्यक्ति की उम्र 80 से 100 साल तक हो सकती है. वहीं यह लाइन अगर मध्यम होतो इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि व्यक्ति की आयु 70 से 80 के बीच होगी. वहीं बुध पर्वत से शुरू होने वाली यह आयु रेखा पूर्ण रूप से स्पष्ट नहीं है तो या बीच बीच टूट रही है. इधर उधर से कट लगे हुए हैं तो समझ लें कि व्यक्ति की उम्र कम होगी. ऐसा व्यक्ति बीच बीच में बीमार पड़ सकता है. बीमारी से ही उसकी मृत्यु होगी. 

बुध पर्वत से गुरु पर्वत पर जाती है आयु रेखा

-हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, जिस भी व्यक्ति की उम्र रेखा बुध पर्वत से गुरु पर्वत तक साफ और गहरी दिखाई देती है. इस दौरान कोई कट या गैप नहीं है. ऐसे व्यक्ति की उम्र लंबी होती है. यह लोग जीवन में हर सुख सुविधा पाते हैं और लंबे समय तक जीवित रहते हैं. 

-जिस व्यक्ति की हथेली में उम्र की रेखा शनि पर्वत तक साफ साफ पहुंचती है. ऐसा व्यक्ति मध्यम आयु का होता है. इन्हें अपने जीवन में भी कई तरह के उतार चढ़ाव देखने को मिलते हैं. 

-जिस व्यक्ति की आयु रेख बुध पर्वत से निकलकर शनि या गुरु पर्वत पर खत्म होती है. यह रेखा पतली या बीच बीच से कटी होती है. ऐसे व्यक्ति की उम्र कम होती है. यह बीमारियों के प्रकोप से मृत्यु को प्राप्त हो जाते हैं. 

-जिस व्यक्ति की हथेली में आयु रेखा उलझी हुई है. उसे अन्य रेखाएं कई जगहों से काटती है. ऐसे लोगों को जीवन में जगह जगह पर परेशानी और उलझनों का सामना करना पड़ता है. वहीं इनके साथ बड़ा हादसा होने का डर बना रहता है. जिन लोगों की आयु रेखा बेहद पतली और अनदेखी सी होती है. वह शारीरिक रूप से कमजोर रहते हैं. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. ये जानकारी समान्य रीतियों और मान्यताओं पर आधारित है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement