Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hindu Dharma Beliefs: खाना बनाते समय इन गलतियों के कारण खाली हो जाएंगे धन से लेकर अन्न तक के भंडार, रखें खास ध्यान

Hindu Dharma Beliefs: रसोई में खाना बनाने के कई नियमों के बारे में बताया गया है इन नियमों का पालन करने से घर में सकारात्मकता बनी रहती है.

Latest News
Hindu Dharma Beliefs: खाना बनाते समय इन गलतियों के कारण खाली हो जाएंगे धन से लेकर अन्न तक के भंडार, रखें खास ध्यान

Hindu Dharma Beliefs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः धार्मिक मान्यताओं (Hindu Beliefs) के अनुसार, इंसान के सुख-सौभाग्य के लिए कई नियमों (Hindu Dharma Rules) के बारे में बताया गया है. घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए सबसे जरूरी है कि सही वास्तु नियमों का पालन किया जाए. शास्त्रो में घर के साथ ही रसोई के वास्तु नियमों (Hindu Dharma Rules) के बारे में भी बताया गया है. रसोई में खाना बनाने के बारे में कई नियमों का पालन करना भी जरूरी होता है. इन नियमों का पालन (Hindu Dharma Rules) करने से घर में सकारात्मकता बनी रहती है और अन्न के भंडार भरे रहते हैं. आज आपको ग्रंथों में बताए गए बताए इन नियमों (Hindu Dharma Rules) के बारे में बताते हैं.

रसोई में खाना बनाते समय भूलकर भी न करें ग्रंथों में बताई ये गलतियां
- रसोई में मां अन्नपूर्णा का वास माना जाता है ऐसे में रसोई में नहाए बिना प्रवेश करना और खाना बनाना वर्जित माना गया है.
- नहाए बिना खाना बनाने से यह अशुद्ध हो जाता है. ऐसे में इस खाने का भगवान को भोग नहीं लगा सकते हैं. जबकि भोजन करने से पहले भगवान को भोग लगाना चाहिए.

बर्थडे केक रात 12 बजे काटना खुशी को मातम में बदल देगा, आयु घटेगी और दुर्भाग्य बढ़ेगा

- खाना बनाते समय कभी-भी मन अशांत नहीं होना चाहिए. यह घर में नकारात्कता को बढ़ाता है. खाना हमेशा शांत मन के साथ ही बनाना चाहिए.
- किसी को खाना देने के लिए भी इन खास नियमों का पालन करना चाहिए. खाने की थाली में कभी भी एक साथ 3 रोटी नहीं देनी चाहिए. यह अशुभ माना जाता है. इससे व्यक्ति के मन पर प्रभाव पड़ता है.
- खाना हमेशा दोनों हाथ से परोसना चाहिए. किसी को भी एक हाथ से थाली नहीं पकड़ानी चाहिए. खाना बनाते समय मां अन्नपूर्णा का ध्यान करना चाहिए.
- खाना बनाते समय बालों को बांधकर रखना चाहिए. शास्त्रों में बाल खोलकर खाना बनाना अशुभ माना गया है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement