Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Money Attraction Tips: झमाझम होगी पैसों की बारिश अगर घर में एलोवेरा के साथ लगा लेंगे ये 3 पौधे, दौड़ी आएंगी देवी लक्ष्मी

पौधे न केवल पर्यावरण को स्वच्छ रखते हैं, बल्कि कुछ पौधे आपके स्वास्थ्य को भी बेहतर बनाते हैं और घर से ग्रहों के बुरे प्रभाव और नकारात्मकता को भी दूर करते हैं.

Latest News
Money Attraction Tips: झमाझम होगी पैसों की बारिश अगर घर में एलोवेरा के साथ लगा लेंगे ये 3 पौधे, दौड़ी आएंगी देवी लक्ष्मी

Good Plants for Fortune

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म में पेड़-पौधों में देवताओं का वास माना गया है. कई पौधे ईश्वर का प्रतिनिधि करते हैं और अगर घर में इन्हें लगा लिया जाए तो सुख-सौभाग्य और धन की प्राप्ति होती है. लेकिन क्या आपको ये पता है कि कुछ पौधों को कुछ और पौधों के साथ लगाया जाता है तो उनका पावर और बढ़ जाता है.

कुछ पौधे आपके स्वास्थ्य को भी बेहतर बनाते हैं और घर से ग्रहों के बुरे प्रभाव और नकारात्मकता को भी दूर करते हैं. यह आपकी सेहत के साथ-साथ वास्तु दोष को भी सही करते है. शनि- राहु और केतु जैसे ग्रहों के दुष्प्रभाव से लेकर अन्य ग्रहों को भी मजबूत बनाते हैं. साथ ही घर में शांति रहेगी और सदस्यों के बीच प्रेम रहेगा. राहु, केतु, शनि और मंगल दोषों को दूर करते हैं और सफलता में आने वाली बाधाओं को दूर करते हैं. घर में सुख, शांति और समृद्धि आएगी.  तो चलिए जानें घर में किन पौधों को हमेशा आसपास रखना चाहिए.

श्याम तुलसी और राम तुलसी

वैसे तो अधिकतर हिंदू घरों में तुलसी का पौधा लगाया जाता है और पूजा  भी की जाती है लेकिन घर में श्याम और रामा तुलसी का होना सबसे शुभ होता है. यह पौधा घर को अनिष्ट, कलह और कलह से बचाता है. राम और श्याम को प्रतिदिन तुलसी को जल देने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. मां परिवार की आर्थिक परेशानियां और कर्ज की समस्या दूर कर आशीर्वाद देती हैं. 

एलोवेरा 

एलोवेरा के पौधे में कई औषधीय गुण होते हैं. आयुर्वेद में इसे बहुत फायदेमंद माना जाता है. एलोवेरा खाने के अलावा इसके तने से निकलने वाला जेल त्वचा और घावों को ठीक करने में मदद करता है. यह चर्बी को ख़त्म करता है. इस पौधे को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है और ये पौधा जब तुलसी के आसपास होता है तो तुलसी की पावर बढ़ जाती है.

परिजात के फूल

यह पौधा हवा को शुद्ध करता है और इसमें बहुत सुंदर फूल होते हैं. इस पौधे में औषधीय गुण होते हैं. इस चाय को पीने से डायबिटीज जैसी घातक बीमारी ठीक हो जाती है. इसके फूल चढ़ाने से भगवान प्रसन्न होते हैं. घर में पारिजात नीले फूलों से भरा पौधा लगाने से शनि, राहु, केतु जैसे ग्रहों का अशुभ प्रभाव दूर हो जाता है.

मीठा नीम

नीम के पेड़ को हर कोई जानता है. इसके पत्ते बहुत कड़वे होते हैं. यह मीठा नीम है. इसकी पत्तियों में हल्की मिठास होती है. इस पौधे को घर में लगाना बहुत फायदेमंद होता है. इससे स्वास्थ्य अच्छा रहता है और घर से नकारात्मकता दूर होती है. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement